Rajasthan Congress: शांति धारीवाल, महेश जोशी और धर्मेंद्र राठौड़ के नोटिस होंगे निरस्त, कांग्रेस आलाकमान ने तीनों नेताओं को लेकर लिया फैसला !

जयपुर: प्रदेश कांग्रेस से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. शांति धारीवाल, महेश जोशी और धर्मेंद्र राठौड़ के नोटिस निरस्त होंगे! कांग्रेस आलाकमान ने तीनों नेताओं को लेकर फैसला लिया है. यह फैसला भूलो, माफ करो और आगे बढ़ो के आधार पर हुआ है. कांग्रेस के राषट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ये बात कही थी. 

ऐसे में तीनों नेताओं के पास अब पार्टी के प्रति निष्ठा का हिदायती जवाब आएगा और उसी के साथ नोटिस का टैप्टर खत्म होगा. पहले तीनों नेताओं पर पार्टी अनुशासन समिति की तलवार लटकी थी. इस फैसले से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पार्टी में एक मजबूत कद दिखेगा. 

आपको बता दें कि 25 सितंबर 2022 को पार्टी में जो बवंडर हुआ. उसको लेकर आलाकमान के निर्देश पर बुलाई गई विधायक दल की बैठक का बहिष्कार करने और बगावत का ऐलान करने वाले शांति धारीवाल, महेश जोशी और धर्मेन्द्र राठौड़ को आलाकमान द्वारा नोटिस दिया गया था. पायलट गुट को विश्वास था कि कांग्रेस आलाकमान अब सचिन पायलट के नाम पर मोहर लगाने वाला है. 

 

आलाकमान द्वारा सुलह के प्रयास किए जा रहे थे:
इसी आशंका के चलते अशोक गहलोत गुट के विधायकों ने बगावत का ऐलान कर दिया और सचिन पायलट को किसी भी कीमत पर मुख्यमंत्री के रूप में स्वीकार नहीं करने की बात कही थी. उसके बाद से ही आलाकमान द्वारा सुलह के प्रयास किए जा रहे थे. इसी कारण इस मामले को पहले ही ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था और अब इन तीनों नेताओं को माफ कर दिया गया।.