Rajasthan Election 2023: दो रिटायर्ड चीफ सेक्रेटरी बनाएंगे कांग्रेस का घोषणा पत्र, कई बड़े ऐलान संभव

जयपुर: राजस्थान में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव (Rajasthan Election) को लेकर राजनीतिक पार्टियों में सरगर्मी तेज है. चुनावी रणनीति बनाने के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों ही लगातार बैठकें कर रही हैं. विधानसभा चुनाव 2023 की जंग में फतह करने के लिए पार्टी का घोषणा पत्र (Rajasthan election Congress manifesto) काफी अहम है. ऐसे में प्रदेश के दोनों ही प्रमुख दल कांग्रेस और बीजेपी घोषणा पत्र की तैयारियों में जुट गई है. 

मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान की मेनिफेस्टो कमेटी में शामिल दो रिटायर्ड चीफ सेक्रेटरी कांग्रेस का घोषणा पत्र बनाएंगे. इसके लिए निरंजन आर्य व टीकाराम मीना को जिम्मा मिला है. आर्य राजस्थान के तो मीना केरल के चीफ सेक्रेटरी रह चुके हैं. दोनों ने ही विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू की है. टीकाराम ने RCA चुनाव में अहम भूमिका निभाई थी. वहीं निरंजन आर्य की पत्नी कांग्रेस से चुनाव लड़ चुकी है. हालांकि आर्य व मीना ने किसी बड़े कार्यक्रम में कांग्रेस की सदस्या नहीं ली है. 

   

प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका:
आपको बता दें कि प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है. ऐसे में दोनों ही प्रमुख दल भाजपा-कांग्रेस अपने अपने हिसाब से बिसात बिछा रहे हैं. राज्य की कांग्रेस सरकार चुनाव से पहले लोकलुभावनी योजनाओं की घोषणा कर अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुटी है. वहीं बीजेपी नेता इन घोषणाओं को महज चुनावी बताकर लोगों को भरोसा दिला रहे हैं कि बीजेपी सरकार अपने पर उन्हें बेहतर जीवन चलाने की योजनाएं लेकर आएंगी.