"जीवनवाहिनी" के चक्के तीसरे दिन भी जाम ! 108, 104 एंबुलेंस कर्मियों की वार्ता रही विफल; अब शाम 4 बजे दोबारा होगी

जयपुर: सरकार की ओर से चलने वाली "जीवनवाहिनी" 108 और 104 एंबुलेंस (ambulance employee on strike) के चक्के आज तीसरे दिन भी जाम है ! इसी को लेकर स्वास्थ्य भवन में NHM एडिशनल डायरेक्टर प्रियंका गोस्वामी के साथ आज सुबह करीब 11 बजे हुई एंबुलेंस कर्मियों की वार्ता विफल रही है. करीब आधे घंटे चली वार्ता में कोई हल नहीं निकला. एंबुलेंस कर्मी संविदा कैडर में शामिल करने की मांग को लेकर अड़े रहे. ऐसे में अब शाम 4 बजे दोबारा एंबुलेंस कर्मियों से वार्ता होगी. 

वहीं इससे पहले आज सुबह सेवा प्रदाता कंपनी के प्रतिनिधियों ने SMS अस्पताल के बाहर खड़ी एंबुलेंस को ले जाने का प्रयास किया तो कर्मचारियों ने नाराजगी जताते हुए विरोध शुरू किया. कर्मचारियों ने मेडिकल कॉलेज के बाहर खड़ी एंबुलेंस के टायरों की हवा निकाल दी. 

आपको बता दें कि 108/104 एम्बुलेंस कर्मियों की हड़ताल के चलते आज तीसरे दिन भी "जीवनवाहिनी" के चक्के जाम है! संविदा कैडर में शामिल करने की मांग को लेकर SMS के बाहर प्रदेशभर के एंबुलेंसकर्मियों का आंदोलन जारी है. इसी के चलते सरकार की तरफ से एंबुलेंस कर्मियों के डेलिगेशन को वार्ता का न्योता दिया गया था. लेकिन वार्ता के दौरान भी कोई हल नहीं निकल पाया.

 

दो दिन की हड़ताल के बाद अब एक्शन शुरू:
एंबुलेंस कर्मचारियों के हड़ताल के चलते दो दिन की हड़ताल के बाद अब एक्शन शुरू हो गया है. EMRI हेल्थ सर्विसेज के विजय सिंह ने मालवीय नगर थाने में शिकायत दर्ज करवाई है. उन्होंने एंबुलेंस कर्मचारियों पर एकदम से हड़ताल जैसा कदम उठाने का आरोप लगाया है. इसी के चलते IPC 3,4 रेस्मा एक्ट के तरत मामला दर्ज हुआ है. अब मालवीय नगर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है.