बजट घोषणाओं के त्वरित क्रियान्वयन से जनता को लाभ हो रहा- CM गहलोत

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बजट घोषणाओं के त्वरित क्रियान्वयन से जनता को समय पर लाभ मिल रहा है.

उन्होंने कहा कि जनकल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए राज्य सरकार बजट घोषणाओं का सफल क्रियान्वयन सुनिश्चित कर रही है. उन्होंने कहा कि गांव से लेकर कस्बे तक, शहर से लेकर जिला मुख्यालय तक विकास कार्य कराये जा रहे हैं तथा योजनाओं को समयबद्ध तरीके से लागू किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने लोक कल्याण से जुड़ी योजनाओं और कार्यक्रमों के लिए पर्याप्त वित्तीय संसाधन उपलब्ध कराए हैं, ताकि कार्य समय पर पूर्ण हो. गहलोत गुरुवार को सचिवालय में पिछले पांच वर्षों में हुई बजट घोषणाओं की समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि विभागों द्वारा जनकल्याणकारी योजनाओं, नीतियों और कार्यक्रमों को पारदर्शी, जवाबदेह और संवेदनशीलता से लागू किया जा रहा है. महंगाई राहत शिविरों का आयोजन जवाबदेह और संवेदनशील प्रशासन का बेहतरीन मॉडल है.

विभागों द्वारा 2019 से 2023 तक की गई बजट घोषणाओं की क्रियान्विति प्रशंसनीय: 
मुख्यमंत्री ने कहा कि विभागों द्वारा 2019 से 2023 तक की गई बजट घोषणाओं की क्रियान्विति प्रशंसनीय है. उन्होंने अधिकारियों को स्वास्थ्य का अधिकार (राईट टू हेल्थ) कानून के नियमों को शीघ्र बनाने के निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सरकारी शिक्षकों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और उनकी समस्याओं के प्रति संवेदनशील है. उन्होंने अधिकारियों को अन्य राज्यों में बनी स्थानान्तरण नीतियों की समीक्षा करने के निर्देश दिए.