Rajasthan Politics: पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया कांग्रेस का दामन छोड़ एक बार फिर बीजेपी में शामिल, पूर्व IAS और IPS भी पार्टी से जुड़े

जयपुर: पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुभाष महरिया ने आज एक बार फिर कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी ज्वॉइन कर ली है. सुभाष महरिया के साथ पूर्व IPS गोपाल मीणा, पूर्व IPS रामदेव सिंह खैरवा, पूर्व IAS पीआर मीणा, डॉक्टर नरसी किराड़ भी बीजेपी में शामिल हो गए. कांग्रेस ने महरिया को 2019 का लोकसभा चुनाव लड़वाया था. वे सीकर से चुनाव लड़े थे, लेकिन करीब तीन लाख वोटों से चुनाव हार गए थे. 

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ की मौजूदगी में महरिया को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई गई. महरिया 1999 के चुनाव में सीकर से कांग्रेस के नेता बलराम जाखड़ को हराकर चर्चा में आए थे. महरिया सीकर से तीन बार सांसद बनें. अब चर्चा है कि बीजेपी की तरफ से महरिया को आगामी विधानसभा चुनावों में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के खिलाफ ही मैदान में उतार सकती है.

भाजपा प्रदेश कार्यालय में सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि सुभाष महरिया ने सांसद के रूप में काफी पहचान बनाई है. उनकी किसान नेता के रूप में देश और प्रदेश में बड़ी पहचान है. उन्होंने कहा कि कई पूर्व अधिकारी भी हैं जिन्हें लगता है कि राजस्थान में साढ़े चार साल में भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड कांग्रेस ने तोड़ दिए. बीजेपी में दिग्गजों की एंट्री को लेकर बोलते हुए उन्होंने कहा कि साफ संकेत है कि हवा का रुख किस तरफ है. आगामी दिनों में कई अन्य दिग्गज भाजपा में आएंगे. सभी भाजपा में बिना किसी शर्त के आ रहे हैं. हमारी पार्टी जो कहती है वहीं करती है. अनुशासन समिति जो निर्णय करती है उसी के आधार पर सदस्यता दी जाती है. 

राहत कैंप जनता से मुंह छिपाने के लिए चुनाव से ऐनवक्त पहले लगाया:
वहीं कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि राहत कैंप जनता से मुंह छिपाने के लिए चुनाव से ऐनवक्त पहले लगाया है. इस दौरान उन्होंने बढ़ी बिजली दरों, पेपर लीकर, किसान कर्जमाफी और अन्य मुद्दों पर प्रहार किए. पीने का पानी जनता तक नहीं पहुंच रहा उसके लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है. कल तमाम प्रमुख नेता प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में रहेंगे. कांग्रेस में क्या चल रहा है, क्या नहीं इस पर मेरा बोलना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि राजस्थान महिला अत्याचार, दलित अत्याचार में टॉप बन गया है. 

राजस्थान में भ्रष्टाचार है, कानून व्यवस्था खराब:
वहीं बीजेपी महामंत्री और प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि राजस्थान में भ्रष्टाचार है, कानून व्यवस्था खराब है. लोग त्रस्त होकर बीजेपी ज्वॉइन कर रहे हैं. अधिकारी वर्ग भी बीजेपी को ज्वाॉइन कर रहे हैं. बीजेपी का परिवार बड़ा हुआ है. उन्होंने कहा कि महंगाई राहत सिर्फ चुनावी लॉलीपॉप है. किसानी क्षेत्र में प्रदेश कार्यसमिति को लेकर कहा कि किसानों की हालत बहुत खराब है. न बिजली है न कर्ज माफ हुआ. ज्वॉइनिंग में सभी नेताओं का रहना जरूरी नहीं है. सभी कोर कमेटी की उपस्थिति हो ऐसा आवश्यक नहीं है.