Rajasthan Weather: राजस्थान में सर्दी का टॉचर्र जारी, फतेहपुर में पारा शून्य से 3.7 डिग्री सेल्सियस नीचे; जानिए कहां कितना तापमान

जयपुर: राजस्थान में कड़ाके की सर्दी जारी है और अनेक इलाकों में न्यूनतम तापमान लगातार शून्य से नीचे बना हुआ है. बीती रविवार रात फतेहपुर (सीकर) में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, सर्दी का यह दौर अभी कुछ दिन जारी रहेगा.

माउंट आबू में भी अमूमन यही नजारा नजर आ रहा है आज न्यूनतम तापमान -5 से 6 डिग्री के बीच है जिसकी वजह से कड़ाके की सर्दी का एहसास अरावली की वादियों में देखने को मिल रहा है और सुबह के सामने चारों और बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है. कड़ाके की सर्दी के बीच घरों के बाहर रखा पानी भी जम चुका है. ऐसे में आने वाले कुछ दिन कड़ाके की सर्दी भरे होंगे.

शेखावाटी में पल-पल बदलते मौसम के मिजाज से आमजन परेशान है. फतेहपुर में आज न्यूनतम तापमान -3.7 डिग्री दर्ज किया गया है. बदलते मौसम ने आमजन को परेशान किया तो वहीं आज शेखावटी कोहरे की चादर में रहा. खेत खलियान में जहां घना कोहरा छाया रहा तो वहीं घने कोहरे ने वाहनों की रफ्तार भी रोक दी. कोहरे के चलते जहां रेल यातायात बाधित हुआ तो वही रोडवेज की गाड़ियां भी अपने निर्धारित समय से लेट चल रही है. 

विभाग ने बताया कि रविवार रात न्यूनतम तापमान फतेहपुर सीकर में शून्य से नीचे 3.7 डिग्री सेल्सियस, चूरू में शून्य से नीचे 2.5 डिग्री, सीकर में शून्य से नीचे 2.0 डिग्री, अलवर व भीलवाड़ा में 0.0 डिग्री, बीकानेर में 2.4 डिग्री, उदयपुर में 2.0 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 1.5 डिग्री, गंगानगर में 2.6 डिग्री, जयपुर में 4.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

राज्य के फतेहपुर सहित अनेक इलाके लगातार कड़ाके की सर्दी की चपेट में:
उल्लेखनीय है कि राज्य के फतेहपुर सहित अनेक इलाके लगातार कड़ाके की सर्दी की चपेट में हैं जहां रात में पारा शून्य से नीचे चला जाता है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में जारी अति शीतलहर व पाला का दौर 18 जनवरी तक जारी रहेगा. 19 जनवरी से न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने से शीतलहर से कुछ राहत मिलने के आसार हैं.