Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर बरसेंगे बादल, आ गया बारिश को लेकर ताजा अपडेट...

जयपुर: मानसून की बेरुखी से सितंबर के महीने में मई-जून जैसी गर्मी पड़ रही है. तेज धूप, उमस, गर्मी ने लोगों का हाल-बेहाल कर रखा है. चूरू में तो अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक चल रहा है. मई जून में जहां बारिश का रिकॉर्ड टूटा था वहीं अगस्त में लोग बारिश को तरस गए हैं. हालांकि 7 अगस्त से हल्की बारिश के साथ राहत की संभावना जताई जा रही है. 

मौसम विभाग की माने तो उत्तरी बंगाल की खाड़ी में एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है. इसके प्रभाव से आगामी 24 घंटे में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. इस सिस्टम के प्रभाव से जयपुर, उदयपु, कोटा व भरतपुर संभाग के कुछ इलाकों में 6-7 सितंबर से मेघगर्जन के साथ कही-कही बारिश की संभावना है. वहीं बीकानेर-जोधपुर संभाग में 8 व 9 सितंबर से हल्की बारिश हो सकती है.

 

तीसरे सप्ताह में भी होगी बारिश:
जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में 8 से 15 सितंबर के दौरन भी मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है. वहीं सितंबर के तीसरे सप्ताह में भी बंगाल की खाड़ी में एक और कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है. इसके प्रभाव से राज्य के कुछ भागों में तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है. बता दें कि प्रदेश में करीब 15 दिन से मानसून का ब्रेक लगा हुआ है. ऐसे में तापमान में बढ़ोतरी से लोग परेशान है.