Rajasthan Weather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर जारी, 22 जुलाई तक पूरे प्रदेश में जमकर बरसेंगे बदरा

जयपुर: मरुधरा में इस बार समय मानसून मेहरबान है. हाड़ौती में मूसलाधार बारिश के चलते नदी-नाले ऊफान पर है. श्रीगंगानगर की बात करें तो यहां पर जमकर मेघ बरसे हैं. वहीं अलवर में पांच इंच तक बारिश हुई है. यहां आज भी बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग ने 22 जुलाई तक पूरे प्रदेश में बारिश भविष्यवाणी की है. इस दौरान अधिकांश जिलों में बारिश का ऑरेंज जारी किया गया है. 

आपको बता दें कि इस बार पूरे राजस्थान में लगातार बारिश से मौसम खुशनुमा बना हुआ है. कोटा समेत कई इलाकों में भारी बारिश (Rajasthan Rain) के चलते  लोगों की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं. बीते 24 घंटे की बात करें तो राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश का दौर देखने को मिला. जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, आज भी राज्य के कई जिलों में बारिश के आसार हैं. जयपुर में भी बादल छाए हैं और बारिश की स्थिति बनी हुई है. इसके अलावा अलवर, अजमेर, चुरू समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट है.

 

आज और कल इन जिलों में बरसात: 
मौसम विभाग के अनुसार आज कोटा, सवाई माधोपुर,  जयपुर, बारां, बूंदी, झालावाड़ में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं झुंझूनू, चुरू, हनुमानगढ़, अजमेर, नागौर, अलवर व सीकर में भी बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं कल झुंझुनू, सीकर और चूरू भारी बारिश की संभावना है. बता दें कि प्रदेश में एक बार फिर मानसून एक्टिव हो गया है. रविवार को जयपुर सहित कई जिलों में बारिश हुई. अलवर, कोटा, चूरू, गंगानगर, सांगरिया सहित कई स्थानों पर बारिश का दौर जारी रहा.