सहायक भंडारी के रिक्त पदों पर निकली भर्ती, इस तारीख तक भर सकते हैं फॉर्म, UKSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कीजिए आवेदन

नई दिल्ली: क्या आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे है, तो यह खबर आपके लिए हो सकती है. जी हां उत्तराखंड अ​धीनस्थ सेवा चयन आयोग ( UKSSSC) की ओर से सहायक भंडारी के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकली है. जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता पूरी करते हैं वह इसमें शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से 17 अप्रैल 2024 तक फॉर्म भर सकते हैं. आवेदन पत्र UKSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर भरा जा सकता है.

इस पेज पर भी आवेदन का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवाया गया है. इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ने माध्यमिक शिक्षा परिषद् उत्तर प्रदेश अथवा शिक्षा एवं परीक्षा परिषद् उत्तराखंड (Uttarakhand) से इंटरमीडिएट की परीक्षा या सरकार द्वारा इसके समकक्ष मान्यता प्राप्त कोई अन्य परीक्षा उत्तीर्ण की हो. इसके साथ ही अभ्यर्थी ने व्यावसायिक प्रशिक्षण की राष्ट्रीय परिषद से किसी इंजीनियरिंग व्यवसाय से प्रमाण पत्र प्राप्त किया हो. अभ्यर्थी को हिंदी एवं कंप्यूटर का कार्यकारी ज्ञान होना चाहिए.अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लीजिए. 

भर्ती के लिए विज्ञापन प्रकाशित की तिथि:
उत्तराखंड अ​धीनस्थ सेवा चयन आयोग ( UKSSSC) की ओर से यह भर्ती निकाली गई है. भर्ती के लिए विज्ञापन प्रकाशित की तिथि 15 मार्च 2024 है. ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारम्भ तिथि 28 मार्च 2024 है. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 अप्रैल 2024 है. ऑनलाइन आवेदन पत्र में संशोधन करने की तिथि/अवधि 21 अप्रैल से 23 अप्रैल 2024 तक है.

ऐसे कीजिए आवेदन: 
सबसे पहले आप भर्ती का आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in  पर विजिट कीजिए. इसके बाद भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक कीजिए. अब यहां स्टेप बाई स्टेप मांगी गयी डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कीजिए. अंत में अभ्यर्थी तय किया गया आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा कीजिए. पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लीजिए.  इस भर्ती में आवेद के लिए अनारक्षित, सामान्य एवं ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 300 रुपए जमा करना होगा. SC/ ST/ EWS/ दिव्यांग वर्ग (उत्तराखंड के निवासी) को 150 रुपए का भुगतान करना होगा. अनाथ अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं.