REET Mains Exam 2023 : जोधपुर में पेपरलीक की बात निकली अफवाह, नकल गिरोह के पास मिले प्रश्नों में से एक भी प्रश्न नहीं मिला

जोधपुर: राजस्थान में 48 हजार शिक्षक पदों के लिए भर्ती परीक्षा हो रही है. परीक्षा के शुरू होते ही जोधपुर के बनाड़ रोड़ पर मैरिज गार्डन के कमरों में रीट मुख्य परीक्षा शुरू होने से पहले प्रश्नपत्र हल करवाने का एक गिरोह को दबोचा जाने की जानकारी सामने आई थी. हालांकि राहत की बात है कि पेपरलीक नहीं हुआ है. पेपरलीक की बात अपवाह निकली है. नकल गिरोह ने परीक्षार्थियों को 300 प्रश्न दिखाए थे. इन्हीं 300 प्रश्नों को परीक्षार्थियों को हल कराया जा रहा था. लेकिन परीक्षा में 150 प्रश्न आए. नकल गिरोह के पास मिले 300 प्रश्नों में से एक भी प्रश्न, प्रश्नपत्र में नहीं मिला. इस बारे में ADCP पूर्व नाजिम अली ने जानकारी दी है. 

आपको बता दें कि जोधपुर के बनाड़ रोड़ पर मैरिज गार्डन के कमरों में रीट मुख्य परीक्षा शुरू होने से पहले प्रश्नपत्र हल करवाने के आरोप में संदिग्ध 28 परीक्षीर्थियों और नकल गिरोह के 5 सदस्यों को हिरासत में लिया गया था. उनके पास मिले लेपटॉप, प्रिंटर व मोबाइल फोन भी अपने कब्जे में लिए गये थे. इधर, जयपुर में डमी कैंडिडेट पकड़े जाने की भी सूचना है. बताया जा रहा कि एसओजी की टीम ने इन्हें अलग-अलग सेंटर्स से पकड़ा है. 

जयपुर सहित प्रदेश के 11 जिला मुख्यालयों पर आयोजित हो रही परीक्षा: 
बता दें कि राजस्थान के तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती मुख्य परीक्षा जयपुर सहित प्रदेश के 11 जिला मुख्यालयों पर शनिवार से आयोजित की गई है, जिसे दो पारियों में किया जा रहा है. पहली पारी सुबह 9:30 से 12 बजे तक चली. इस परीक्षा के लेवल 1 और 2  में 48000 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई है. जिसे 5 दिनों तक आयोजित किया जाएगा. जिसे 25 फरवरी से 1 मार्च तक परीक्षा आयोजित की जाएगी. जिसमें  8 लाख 37 हजार 769 विद्यार्थी बैठेंगे. गौरतलब है कि परीक्षा के चलते अजमेर, भरतपुर समेत राजस्थान के कई जिलों में इंटरनेट बंद रखा गया है.