Rohit Sharma: रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का बड़ा मौका, महज 78 रन के साथ बन जायेंगे छठे भारतीय खिलाड़ी

नई दिल्लीः भारत-पाक के बीच कोलंबो में एशिया कप में सुपर-4 स्टेज का मुकाबला खेला जाना है. जहां रोहित के पास बड़ा इतिहास रचने का मौका रहने वाला है. अगर रोहित मुकाबले में महज 78 रन की पारी खेल लेते है. तो वो वनडे फॉर्मेट में 10000 रन पूरे करने वाले छठे भारतीय बन जायेंगे. रोहित शर्मा से पहले यह मुकाम सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, धोनी और विराट कोहली ने हासिल किया है. 

नेपाल के खिलाफ अर्धशतक लगाकर रोहित शर्मा ने फॉर्म में वापसी करने के संकेत दिए हैं. इसके बाद से ही उम्मीद की जा रही है कि रोहित पाक टीम के खिलाफ अपना बल्ला चला सकते है जिसकी बदौलत रोहित वनडे क्रिकेट का यह बड़ा मुकाम हासिल भी कर सकते है. 

264 रन के स्कोर के साथ पहले खिलाड़ीः
वहीं अगर वनडे क्रिकेट में रोहित का रिकॉर्ड देखा जायें तो 2013 चैंपियन ट्रॉफी से वनडे डेब्यू करने वाले रोहित अब एक इतिहास रचने के मुकाम पर आ गये है. रोहित शर्मा ने अब तक 246 वनडे मुकाबले खेलते हुए 48.88 के बेहतरीन औसत से 9922 रन बनाए हैं. वनडे में रोहित शर्मा ने 30 शतक और 49 अर्धशतक लगाए हैं. इतना ही नहीं रोहित शर्मा दुनिया के इकलौत ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़े हैं. वनडे में खिलाड़ी का सर्वष्श्रेठ स्कोर 264 रन है. 

भारत-पाकिस्तान के बीच आज सुपर-4 में महामुकाबला खेला जाना है. इससे पहले बारिश के भेंट चढ़ने के कारण मैच को रद्द कर दिया गया. जिसके बाद आज एक बार फिर दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. हालांकि बारिश के मौसम को देखते हुए मैच के लिए रिजर्व डे घोषित किया गया है. इसके बाद से ही फैंस के बीच मैच को लेकर बेसर्बी और बढ़ गयी है.