Royal Enfield ने 'मीटिओर 350 ऑरोरा' भारत में की लॉन्च, जानिए कीमत, स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : रॉयल एनफील्ड ने भारत में नए ऑरोरा वेरिएंट के साथ मीटिओर 350 लाइनअप का विस्तार किया है, जिसे 2.20 लाख रुपये, एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है. मीटिओर 350 ऑरोरा को अपने अन्य समकक्षों की तुलना में कुछ अपग्रेड मिलते हैं और इसे क्रूजर मोटरसाइकिल के स्टेलर और सुपरनोवा वेरिएंट के बीच रखा गया है.

रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 ऑरोरा के स्पेसिफिकेशन: 

जबकि मोटरसाइकिल मुख्य रूप से पहले के समान ही है, इसमें कुछ अपग्रेड की सुविधा है जैसे कि टॉप-ऑफ-द-लाइन सुपरनोवा ट्रिम में नई एलईडी हेडलाइट, स्पोक व्हील और तीन नई रंग योजनाएं, ऑरोरा ग्रीन, ऑरोरा ब्लू और ऑरोरा ब्लेक. इसके अलावा, मोटरसाइकिल में अब रेट्रो-स्टाइल वाले तत्व जैसे ट्यूब टायर, इंजन, एग्जॉस्ट सिस्टम और घटकों सहित क्रोम-फिनिश पार्ट्स और एल्यूमीनियम स्विच क्यूब्स शामिल हैं. मैकेनिकली भी, मोटरसाइकिल पहले के समान हे और 349cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन से अपनी शक्ति प्राप्त करती रहती है जो 20.2 bhp और 27 Nm का टॉर्क पैदा करता है और इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है.

ऑरोरा वेरिएंट के लॉन्च के अलावा, चेन्नई स्थित निर्माता ने मौजूदा फायरबॉल, स्टेलर और सुपरनोवा वेरिएंट में भी कई बदलाव पेश किए हैं. टॉप-स्पेक सुपरनोवा ट्रिम में अब एलईडी हेडलैंप और एल्यूमीनियम स्विच क्यूब्स मिलते हैं जबकि स्टेलर रेंज को मानक पेशकश के रूप में ट्रिपर नेविगेशन डिवाइस मिलता है. नए मीटिओर 350 ऑरोरा वैरिएंट की कीमत 2.20 लाख रुपये, दूसरी ओर, फायरबॉल और स्टेलर वेरिएंट की कीमत 2.06 लाख रुपये और 2.16 लाख रुपये है. टॉप-स्पेक सुपरनोवा ट्रिम की कीमत 2.30 लाख रुपये है, यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं.