सुप्रीम कोर्ट का केजरीवाल को राहत देने से इनकार, ईडी को जारी किया नोटिस, अब 29 अप्रैल को सुनवाई

नई दिल्ली: दिल्ली शराब नीति घोटाला प्रकरण में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने त्वरित राहत देने से इनकार कर दिया है. फिलहाल जेल में ही समय बिताना पड़ेगा. सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल को झटका लगा है. प्रकरण में दिल्ली HC के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है, जवाब मांगा है. 

प्रकरण को 29 अप्रैल के लिए सूचीबद्ध किया है. 19 अप्रैल से लोकसभा के प्रथम चरण का मतदान प्रारंभ हो रहे है. उससे पहले प्रकरण को सूचीबद्ध करने की मांग सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की. आपको बता दें कि केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने ED को नोटिस जारी किया है. प्रचार पर केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं है.

सुप्रीम कोर्ट ने ED से 24 अप्रैल तक जवाब मांगा है. केजरीवाल को 26 अप्रैल तक जवाब दाखिल करना होगा. 29 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. सिंघवी ने जल्द सुनवाई की मांग की थी. आपको बता दें कि केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई थी. गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई हुई थी. केजरीवाल ने हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.