Jodhpur News: जैसलमेर-फलोदी रेल मार्ग पर मालगाड़ी की टक्कर से सिग्नल सिस्टम क्षतिग्रस्त, कई ट्रेन सेवा हुई प्रभावित

फलोदी: जैसलमेर से चलकर फलोदी की ओर आ रही मालगाड़ी की टक्कर से सिग्नल सिस्टम क्षतिग्रस्त हो गया, जिससे जैसलमेर से फलोदी की ओर आ रही रानीखेत एक्सप्रेस बीच रास्ते में अटक गई. सिग्नल टूटने से यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से करीब 2 घंटा 38 मिनट की देरी से फलोदी से रवाना हुई. ऐसे में सर्दी की ठुठुरन के बीच यात्रियों को परेशान होना पड़ा. 

रेलवे से मिल जानकारी के अनुसार अल सुबह जैसलमेर से फलोदी की ओर आ रही मालगाड़ी का कोई पार्ट बिठड़ी में सिग्नल सिस्टम से टकरा गया, जिससे बिठड़ी स्टेशन पर लगा सिग्नल सिस्टम क्षतिग्रस्त हो गया. इसके बाद इसी ट्रेन से फलोदी रेलवे स्टेशन पर लगा सिग्नल सिस्टम भी क्षतिग्रस्त हो गया. जिससे जैसलमेर से चलकर फलोदी आ रही रानीखेत एक्सप्रेस पहले बिठड़ी और फिर फलोदी रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही. सिग्नल सिस्टम को ठीक करने तक रानीखेत एक्सपे्रस रवाना नहीं हो सकी. जिससे इस ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को करीब 2 घंटा 38 मिनट तक का अतिरिक्त इंतजार करना पड़ा. 

अटकी रानीखेत ट्रेन
गौरतलब है कि रेलवे का सिग्नल सिस्टम टूटने से रानीखेत एक्सप्रेस फलोदी रेलवे स्टेशन से सुबह 06:02 बजे के निर्धारित समय के स्थान पर 08:40 बजे दो घंटे 38 मिनट की देरी से रवाना हुई. जिससे आगे के स्टेशनों पर भी देरी से पहुंचने से लाइन क्लीयर नहीं हुई और यह ट्रेन समचार लिखे जाने तक करीब चार घंटे देरी से संचालित हो रही है. ऐसे में इस ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को बहुत अधिक दुविधा झेलनी पड़ी. 

दुर्घटना राहत ट्रेन पहुंची
फलोदी व मारवाड़ बिठड़ी रेलवे स्टेशन पर सिग्नल सिस्टम क्षतिग्रस्त होने के बाद दुर्घटना राहत ट्रेन बुलाई गई और इसी राहत ट्रेन से सिग्नल सिस्टम को तकनीकी अधिकारियों व कर्मचारियों के माध्यम से सही किया गया. जिसके बाद रेलवे स्टेशन से ट्रेनों का आवागमन सुचारू हो सका.