अहम मौकों पर गेंद गंवाने से खुश नहीं स्टिमक, कहा टीम उम्मीदों को पूरा करने के करीब

बेंगलुरु : भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने खेल के महत्वपूर्ण मौके पर गेंद गंवाने के लिए अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निराशा व्यक्त की. इंटरकांटिनेंटल कप में जीत के बाद भारत सैफ चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच गया है और अंतिम चार में उसका सामना लेबनान से होगा.

गेंद वापस हासिल करने के लिए काफी ज्यादा ऊर्जा बर्बाद करने की जरूरत:

स्टिमक ने कहा कि शिकायत के लिए ज्यादा कुछ नहीं है. हमें खेल के उन क्षणों में सुधार करने की जरूरत है जब हमारा फोकस शीर्ष स्तर पर होना चाहिए और हमें मौका किसी को देने की कोशिश नहीं करनी होती. उन्होंने कहा कि मैं इस चीज से संतुष्ट नहीं हूं जब हम आसान सा पास बिना किसी दबाव के गंवा देते हैं क्योंकि इसके बाद गेंद वापस हासिल करने के लिए काफी ज्यादा ऊर्जा बर्बाद करने की जरूरत होती है.

स्टिमक खिलाड़ियों के प्रदर्शन से बहुत खुश:

स्टिमक ने कहा कि बाकी मैं खिलाड़ियों के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं. वे उस स्तर के काफी करीब पहुंच रहे हैं जिस पर मैं उन्हें देखना चाहता हूं. कुवैत के खिलाफ ड्रा भारतीय टीम के लिये काफी निराशाजनक रहा जिसमें टीम जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन अंत में अनवर अली के आत्मघाती गोल से टीम को अंक बांटने पड़े. लेकिन स्टिमक ने कहा कि इस नतीजे से शिविर में खिलाड़ियों के जज्बे में कोई कमी नहीं आयी है.

भारतीय टीम एक पायदान के फायदे से 100वें स्थान पर:

स्टिमक ने कहा कि हम मैच दर मैच सुधार कर रहे हैं. जब हम ट्रेनिंग के लिए पिच पर उतरते हैं तो हम काफी अच्छे मूड में होते हैं. गुरूवार को ताजा फीफा पुरुष रैंकिंग के अनुसार भारतीय टीम एक पायदान के फायदे से 100वें स्थान पर पहुंच गयी है जिसमें उसकी इंटरकांटिनेंटल कप जीत ने अहम भूमिका निभायी. स्टिमक ने कहा कि मैं इस खबर से खुश हूं लेकिन हमें अगले कुछ मैचों में अपनी इस रैंकिंग को स्थिर करने की जरूरत है. सोर्स भाषा