भारत के खिलाफ दूसरी हार के बाद बेन स्टोक्स का मास्टर प्लान, टीम इंडिया की हार का बन सकता है कारण

नई दिल्लीः भारत के खिलाफ इंग्लैंड को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया ने मुकाबले में 434 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज कर इतिहास रचा. इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है. यह सीरीज़ में इंग्लैंड की लगातार दूसरी हार रही. ऐसे में अब इंग्लिश टीम की चिंता लगातार बढ़ती जा रही है. 

अब अगला मुकाबला रांची में 23 फरवरी से खेला जाएगा, जिसके लिए इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स नया 'हथकंडा' अपना सकते हैं. सीरीज़ में अब तक तीन टेस्ट खेले जा चुके हैं, लेकिन बेन स्टोक्स ने बॉलिंग नहीं कराई है. लेकिन अब, टीम की खस्ता हालत को देख इंग्लिश कप्तान रांची टेस्ट से बॉलिंग का ज़िम्मा भी संभाल सकते हैं. घुटने की सर्जरी के बाद स्टोक्स ने अब तक बतौर बॉलर वापसी नहीं की है. हालांकि स्टोक्स फिट हैं, लेकिन वो वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते बॉलिंग नहीं कर रहे हैं. 

बता दें कि भारत ने मैच में 434 रनों से रिकॉर्ड जीत दर्ज की. यह सीरीज़ में इंग्लैंड की लगातार दूसरी हार रही. इससे पहले विशाखापटनम में खेले गए मुकाबले में भी इंग्लिश टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी थी. ऐसे में अब सीरीज के चौथे मुकाबले में इंग्लैंड कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. क्योंकि इस मुकाबले में जीत हासिल करके इंग्लिश टीम सीरीज में बराबरी हासिल करना चाहेगी.