कन्या राशि में मंगल के साथ बना सूर्य का योग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

जयपुर: नौ ग्रहों का राजा सूर्य राशि बदलकर कन्या राशि में आ गया है. इस राशि में पहले से ही मंगल स्थित है. अब मंगल के साथ सूर्य का कन्या राशि में योग बन गया है. ये योग 3 अक्टूबर तक रहेगा. ज्योतिषाचार्य डा. अनीष व्यास ने बताया कि मंगल 3 अक्टूबर को राशि बदलकर तुला में प्रवेश करेगा. इसके बाद सूर्य 18 अक्टूबर को तुला में प्रवेश करेगा. सूर्य के इस राशि परिवर्तन से मेष, कर्क, वृश्चिक और धनु राशि के लोगों को लाभ मिल सकता है.  

राशियों के लिए शुभ या अशुभ:
ज्योतिषाचार्य डा. अनीष व्यास ने बताया कि सूर्य का राशि परिवर्तन होने से मेष, कर्क, वृश्चिक और धनु राशि वालों के लिए अच्छा समय रहेगा. इन चार राशियों के लोगों की तरक्की और फायदे के योग बनेंगे. मिथुन, तुला, कुंभ राशि वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इन तीन राशि वालों को नौकरी और बिजनेस में संभलकर रहना होगा. वहीं वृष, सिंह, कन्या, मकर और मीन राशि वाले लोगों के लिए समय सामान्य रहेगा.

 

देश-दुनिया पर असर:
कुण्डली विश्ल़ेषक डा. अनीष व्यास ने बताया कि कन्या राशि में सूर्य के आने से शेयर बाजार में गिरावट के साथ बिजनेस की गति कुछ थमेगी. लेकिन बुध के साथ युति बनने से अंतरराष्ट्रीय व्यापार में वृद्धि के साथ शेयर बाजार फिर से बढ़ने की भी संभावना रहेगी. इससे अर्थव्यवस्था मजबूत होने के योग बनेंगे. राजनीतिक उथल-पुथल एवं प्राकृतिक आपदाओं की आशंका बढ़ेगी. बुधादित्य शुभ योग के प्रभाव से शिक्षा क्षेत्र में विकास की ओर सरकार का ध्यान रहेगा. इस क्षैत्र से जुड़े लोगों को विशेष लाभ मिलेगा. शिक्षा प्रणाली में सुधार के भी योग बनेंगे. धरना जुलूस प्रदर्शन आंदोलन गिरफ्तारियां होगी. रेल दुर्घटना होने की संभावना. बैंक संबंधित नियम बैंक घोटाला धोखा घड़ी सामने आ सकती है. फिल्म मनोरंजन कॉमेडी डांसर विवाद और चर्चा में रहेंगे. महिलाओं के लिए समय शुभ नहीं है. कोई बड़ी फिल्म अभिनेत्री से दुखद समाचार. 

उपाय:
ज्योतिषाचार्य डा. अनीष व्यास ने बताया कि कि भगवान श्री विष्णु की उपासना करें. बंदर, पहाड़ी गाय या कपिला गाय को भोजन कराएं. रोज उगते सूर्य को अर्घ्य देना शुरू करें. रविवार के दिन उपवास रखे. रोज गुढ़ या मिश्री खाकर पानी पीकर ही घर से निकलें. जन्मदाता पिता का सम्मान करें, प्रतिदिन उनके चरण छुकर आशीर्वाद लें . भगवान सूर्य की स्तुति आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें. 

भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक डा. अनीष व्यास से जानते हैं सभी राशियों पर क्या होगा प्रभाव...

मेष राशि - मेष राशि के लिए सूर्य अब छठीं राशि में आ गया है. इस राशि के लिए आने वाला समय लाभदायक रहेगा. इनको शत्रुओं पर जीत मिलेगी.

वृष राशि - इन लोगों के लिए सूर्य पांचवीं राशि में है. सूर्य की ये स्थिति पक्ष की है. अटके काम पूरे हो सकते हैं. संतान से सुखद समाचार मिल सकते हैं.

मिथुन राशि - मिथुन राशि के लिए सूर्य चौथी राशि में है. ये स्थिति इन लोगों के लिए ठीक नहीं है. मिथुन राशि के लोगों का तनाव बढ़ सकता है. इन्हें वाहन चलाते समय अतिरिक्त सावधानी रखनी होगी.

कर्क राशि - सूर्य इन लोगों से तीसरी राशि में है. सूर्य के कारण घर-परिवार से मदद मिलेगी. सूर्य की वजह से आपके काम में सुधार होगा. अटके काम पूरे हो सकते हैं.

सिंह राशि - इस राशि के लिए सूर्य दूसरे भाव में है. सर्य इन लोगों घर-परिवार से लाभ दिलवाएगा. कड़ी मेहनत करेंगे तो लाभ हो सकते हैं.

कन्या राशि - सूर्य इसी राशि में आ गया है. कन्या राशि के कामों की गति धीमी हो सकती है. निराशा बढ़ेगी, नकारात्मक विचारों से बचें और सतर्क रहकर काम करें.

तुला राशि - इन लोगों के लिए सूर्य बारहवीं राशी में है, खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. आलोचनाओं पर ध्यान न दें, अपना काम सतर्कता के साथ करते रहें.

वृश्चिक राशि - आपके लिए सूर्य ग्याहरवीं राशि में है. इस कारण सफलता मिल सकती है. नौकरी करते हैं तो प्रमोशन मिल सकता है. ज्यादा मेहनत करेंगे तो ज्यादा लाभ होगा.

धनु राशि - इन लोगों के लिए सूर्य दसवीं राशि में है. सूर्य की ये स्थिति आपके लिए लाभदायक है. अटका धन मिल सकता है.

मकर राशि - इन लोगों के लिए सूर्य नौवीं राशि में रहेगा. मकर राशि के लोगों को अतिरिक्त सावधानी के साथ काम करना चाहिए. छोटी सी गलती से बड़ा नुकसान हो सकता है.

कुंभ राशि - इन लोगों के लिए सूर्य आठवीं राशि में है. काम करते समय और वाहन चलाते समय में सतर्क रहें. अनजाना भय परेशान कर सकता है. कड़ी मेहनत से काम पूरे कर पाएंगे.

मीन राशि - आपके लिए सूर्य सातवीं राशि में रहेगा. जीवन साथी से विवाद न करें. वर्ना बात ज्यादा बढ़ सकती है. दैनिक कार्यों में परेशानियां बढ़ सकती हैं.