Tata की नई हैरियर-सफारी 17 अक्टूबर को ​होगी लॉन्च, जानिए अपेक्षित कीमत, फीचर्स

नई दिल्ली : टाटा मोटर्स ने 17 अक्टूबर, 2023 को हैरियर और सफारी फेसलिफ्ट के लॉन्च की घोषणा की है. दो अपडेटेड एसयूवी हाल ही में एक नए डिजाइन के साथ-साथ नई सुविधाओं के साथ सामने आईं है. बाहरी बदलावों में एक नया ग्रिल डिज़ाइन, पुन: डिज़ाइन किए गए आधुनिक दिखने वाले स्प्लिट हेडलैंप, पूरी चौड़ाई में फैले एलईडी डीआरएलएस शामिल हैं. रियर-एंड में फुल-चौड़ाई वाली एलईडी टेल लाइट्स, नए बम्पर के साथ-साथ एक नई स्किड प्लेट भी है. दोनों एसयूवी अब नए मिश्र धातु पहियों से सुसज्जित हैं.

टाटा हैरियर-सफारी के फीचर्स: 

अंदर की तरफ, नई सफारी और हैरियर एक प्रबुद्ध लोगो के साथ एक नए चार-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एक बड़ा 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, टच-संचालित जलवायु नियंत्रण पैनल, डैशबोर्ड की पूरी चौड़ाई में चलने वाली लाइटिंग स्ट्रिप, और भी बहुत कुछशामिल है. प्रस्ताव पर अन्य सुविधाओं में एक डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, जेस्चर-नियंत्रित पावर्ड टेलगेट, वायरलेस फोन चार्जर, पावर्ड एडजस्टेबल और हवादार फ्रंट सीटें, क्रूज़ कंट्रोल एक पैनोरमिक सनरूफ, एडीएएस, सात एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा शामिल हैं.

दोनों एसयूवी अब एक नए इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग इलेक्ट्रिक पावर से भी लैस हैं जो स्टीयरिंग ऑपरेशन को पहले की तुलना में हल्का और आसान बना देगा. टाटा हैरियर और सफारी दोनों को समान 2.0-लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन के साथ पेश किया जाना जारी रहेगा, जो 168 एचपी की अधिकतम पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है, जो 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के माध्यम से फ्रंट व्हील्स को पावर भेजता है. जहां तक ​​कीमत की बात है, नई हैरियर फेसलिफ्ट 15 लाख रुपये से शुरू हो सकती है, जबकि सफारी की कीमत 16 लाख रुपये (दोनों कीमतें, एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है.