इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, ये खिलाड़ी बन सकता है हार का कारण

नई दिल्लीः भारत और  इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. जिसका पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा. लेकिन इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. दरअसल विराट कोहली टीम के शुरुआती दो  मैच से बाहर हो गए है. निजी पारिवारिक कारणों के चलते खिलाड़ी टीम के दो मैचों से बाहर हो गए है. जो टीम के लिए एक बड़ा धक्का साबित हो सकता है.

कोहली के बाहर होने पर बीसीसीाई की ओर से कहा गया कि वो खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट का ऐलान करेंगे. हालांकि फिलहाल तक कोई दूसरे खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की गई है. वहीं इससे पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टीम से बाहर हो चुके है. 

विराट के टीम से बाहर होने पर टीम को मिडिल पोजिशन में बड़ी कमी खलेगी. जिसको शायद ही कोई बल्लेबाज पूरा कर पाए. क्योंकि श्रेयस अय्यर भी पिछले कुछ मैचों में कमाल नहीं दिखा सके है. ऐसे में कहा जा सकता है कि अब केएल राहुल पर मध्यक्रम का पूरा दारोमदार रहेगा. 

भारत और इंग्लैंड के बीच 25 से 29 जनवरी के बीच पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट 2 से 6 फरवरी के बीच विशाखापट्टनम में और तीसरा टेस्ट मैच 15 से 19 फरवरी के बीच राजकोट में खेला जाएगा. सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैच रांची और धर्मशाला में खेले जाएंगे. रांची टेस्ट 23 से 27 फरवरी और धर्मशाला टेस्ट 7 से 11 मार्च के बीच खेला जाएगा.