VIDEO: CBI के 100 से अधिक अधिकारियों की टीम जोधपुर में डाला डेरा, IDFC से UCO Bank में हुई थी 800 करोड़ की हेराफेरी

जोधपुर: सीबीआई की 100 से अधिक अधिकारियों की टीमों ने पिछले दो दिनों से जोधपुर में डेरा डाल रखा है, और बैंक के सर्वर कि कमी का लाभ उठाकर 800 करोड़ के घोटाले के मामले में जोधपुर के विभिन्न इलाकों में सीबीआई की टीमें पड़ताल कर रही है.

बैंक के सर्वर कि कमी का फायदा उठाकर हजारों लोगों ने बैंक से धोखाधड़ी करते हुए करीब 800 करोड़ों रुपए अपने खाते में जमा कर लिए थे. जिसके बाद यूको बैंक द्वारा सीबीआई में मामला दर्ज करवाने के बाद आज सीबीआई की टीम आज लोहावट सहित आस-पड़ोस के क्षेत्र में पहुंची तथा अलग-अलग जगह दबिश देकर लोगो से पूछताछ शुरू की है. आपको बता दे की दीपावली से पूर्व आईडीएफसी व यूको बैंक के सर्वर मर्ज होने के दौरान आईडीएफसी का सर्वर सही ढंग से काम नहीं कर रहा था. ऐसे में इस बैंक के खाताधारक जब आईएमपीएस या यूपीआई से यूको बैंक के खाताधारक को पैसा ट्रांसफर कर रहे थे तो उनके खाते से डेबिट नहीं होता था लेकिन यूको बैंक में क्रेडिट हो रहा था.

लोगों ने इसका फायदा उठाकर दोनों बैंकों से पैसा निकालना शुरू कर दिया और उसे अपनी कमाई का जरिया बना दिया बैंक को जानकारी मिलने के बाद बैंक ने लोगों के खाते सीज कर दिए और करीब 600 करोड रुपए रिकवर कर लिए लेकिन फिर भी कई लोगों ने करीब 200 करोड रुपए का लेनदेन करके खातों से पैसे उठा लिए थे. कई बैंक के अधिकारियो द्वारा उन्हें नोटिस भेजने के बाद भी पैसा नहीं जमा करवाने वाले के खिलाफ अब सीबीआई की टीम जांच कर रही है.