Bihar Political Crisis : RJD विधायकों की बैठक के बाद बोले तेजस्वी यादव, बिहार में अभी खेला होना बाकी, आज होगी JDU की अहम बैठक

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (RJD) विधायकों की बैठक के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में अभी खेला होना बाकी है. मैंने गठबंधन धर्म को निभाया. नीतीश जी का हमेशा सम्मान किया. मैंने कभी कोई आपत्ति नहीं जताई. आपको बता दें कि बिहार में नीतीश-लालू का गठबंधन टूटना लगभग तय हो गया है. आज JDU  की अहम बैठक होगी. सभी सांसदों और विधायकों को मुख्यमंत्री आवास बुलाया गया. सुबह 10 बजे से मुख्यमंत्री आवास पर बैठक होगी.

बैठक के बाद दे सकते हैं मुख्यमंत्री नीतीश इस्तीफा:

आज बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश इस्तीफा दे सकते हैं. आज शाम को ही हो शपथ ग्रहण समारोह सकता है. वहीं सूत्र के मुताबिक नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा. नीतीश कुमार राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा सौंपेंगे. राज्यपाल से मिलकर नई सरकार का दावा पेश करेंगे. आपको बता दें कि बिहार में रविवार को बड़ा खेल होने वाला है. नीतीश कुमार का महागठबंधन छोड़ना एक दम तय हो चुका है. नीतीश कुमार रविवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले हैं. सूत्रों ने बताया है कि नीतीश कुमार ने राज्यपाल से रविवार सुबह मुलाकात के लिए समय मांगा है. आज सुबह 10 बजे जेडीयू की विधायक दल की बैठक होने वाली है. विधायक दल की बैठक के बाद नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे. दोपहर 3.30 बजे नई सरकार का शपथ ग्रहण होने वाला है. 

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंच रहे हैं दोपहर 3 बजे पटना:

जानकारी के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा दोपहर 3 बजे पटना पहुंच रहे हैं. उनके साथ चिराग पासवान भी पटना आ रहे हैं. बीजेपी की भी पटना में बैठक होने वाली है. इसमें बीजेपी सांसद, विधायक और पदाधिकारी हिस्सा लेंगे. वहीं, बिहार में महागठबंधन का भविष्य अधर में लटका हुआ है. अभी तक आरजेडी की तरफ से इस पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है. माना जा रहा है कि वह नीतीश के कदम उठाने के बाद ही अपनी चाल चलने वाली है.

वहीं, जेडीयू की एक अनौपचारिक बैठक से निकले विधायकों ने संकेत दिया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में वापसी रविवार को हो सकती है. इससे पहले एक बैठक होने वाली है, जिसमें प्रस्ताव पेश किया जाएगा. नीतीश कुमार के बीजेपी में जाने की कई दिनों से चर्चाएं चल रही थीं. ऐसे में आइए जानते हैं कि शनिवार के दिन बिहार के सियासी घटनाक्रम को लेकर दिल्ली से पटना तक क्या-क्या हुआ और अब रविवार को राज्य की राजनीति से क्या उम्मीद है.