Rohit Sharma: पाक के खिलाफ शानदार पारी की बदौलत रोहित ने वनडे में पूरे किये 50 अर्धशतक, 8वें पायदान पर किया कब्जा

नई दिल्लीः पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने शानदार खेल दिखाते हुए सभी दर्शकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. कप्तान रोहित ने ओपनिंग करते हुए 49 गेंद में 6 चौके और 4 चौकों की मदद से 56 रन की सलामी पारी खेली. और टीम को अहम योगदान दिया. अपनी तूफानी पारी के साथ ही खिलाड़ी वनडे करियर में 50 अर्धशतक भी पूरे कर लिये है. रोहित ऐसा करने वाले 8वें खिलाड़़ी भी बन गये है. 

खिलाड़ी ने अपने पारी के बदौलत एक और रिकॉर्ड हासिल करते हुए सचिन की बराबरी कर ली है. रोहित ने एशिया कप में अर्धशतक के मामले में सचिन की बराबरी कर ली है. रोहित ने सुपर-4 के मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 56 रन की पारी के साथ सचिन के 9 अर्धशतक की बराबरी की है. रोहित अब तक एशिया कप में 9 अर्धशतक जड़ चुके है. ऐसे में अगर रोहित आगामी में एक और अर्धशतक लगा देते है तो वो सचिन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. 

इसके साथ ही रोहित ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया. रोहित की पारी में 6 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. और इसी के साथ खिलाड़ी श्रीलंका की सरजमीं पर सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में टॉप पर आ गये है. तीनों फॉर्मेट मिलाकर रोहित के श्रीलंका में 33 छक्के हो गए. इससे पहले क्रिस गेल और शेन वॉटसन के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज था. जिनके नाम श्रीलंका में 30-30 छक्के हैं. 

अर्धशतक के मामले में भारतीय खिलाड़ीः
सचिन तेंदुलकर- 96
राहुल द्रविड़- 83
महेंद्र सिंह धोनी- 73
सौरव गांगुली- 72
विराट कोहली- 65
मोहम्मद अजहरुद्दीन- 58
युवराज सिंह- 52
रोहित शर्मा- 50