IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा मुकाबला अहम, दोनों टीमों के लिए जीत होगी चुनौती

नई दिल्लीः भारत-इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी को खेला जाना है. मुकाबला राजकोट के स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच एक बार फिर से आगे निकलने की दौड़ देखने को मिलने वाली है. क्योंकि फिलहाल पांच मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर खड़ी है. 

ऐसे में इस मुकाबले में जीत हासिल कर सीरीज में बढ़त बनाना चाहेगी. अगर राजकोट में टीम इंडिया के टेस्ट रिकॉर्ड को देखें तो वह अच्छा रहा है. हालांकि भारत ने यहां अभी तक महज 2 टेस्ट मैच ही खेले हैं. टीम इंडिया ने यहां पहला टेस्ट 2016 में और आखिरी टेस्ट 2018 में खेला था.

टीम इंडिया ने राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में अभी तक दो टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान एक मुकाबले में जीत दर्ज की है. जबकि एक मैच ड्रॉ रहा है. भारत और इंग्लैंड के बीच यहां 2016 में टेस्ट मैच खेला गया था. यह मुकाबला ड्रॉ हो गया था. 

बता दें कि अभी तक दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले जा चुके है. सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर खड़ी है. टीम इंडिया को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. जबकि दूसरे मुकाबले में कमबैक करते हुए टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज की.