Threads: यूजर्स जल्द कर सकेंगे अकाउंट डिलीट, नहीं छोड़ना पड़ेगा इंस्टाग्राम अकाउंट

नई दिल्ली : मेटा का टेक्स्ट-आधारित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, थ्रेड्स, इस साल जुलाई में लॉन्च हुआ और इसका उद्देश्य ट्विटर को कड़ी प्रतिस्पर्धा देना था. ऐप को लॉन्च के 5 दिनों के भीतर लाखों डाउनलोड मिले और इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं को आसानी से थ्रेड्स अकाउंट बनाने की अनुमति मिली. 

हालांकि, एक बात जिसके बारे में सभी थ्रेड्स उपयोगकर्ताओं ने बात की वह यह थी कि एक बार जब आप थ्रेड्स अकाउंट बना लेते हैं, तो वापस नहीं जा सकते क्योंकि आप इंस्टाग्राम छोड़े बिना अपना अकाउंट डिलीट नहीं कर सकते. लेकिन, हालिया रिपोर्टों के अनुसार, यह जल्द ही बदलने वाला है क्योंकि मेटा अपने उपयोगकर्ताओं को इंस्टाग्राम छोड़े बिना अपने थ्रेड्स खाते को हटाने की योजना बना रहा है.

थ्रेड्स ट्रांसलेट फीचर: 

थ्रेड्स ने ट्रांसलेट सुविधा शुरू करने की भी घोषणा की. इसके भाग के रूप में, उपयोगकर्ता के फ़ीड में थ्रेड्स पोस्ट स्वचालित रूप से उस भाषा में ट्रांसलेट हो जाएंगी जिसमें वे लिखे गए हैं और इसे देखने वाले व्यक्ति की भाषा सेटिंग्स में अनुवाद किया जाएगा. इस प्रकार, यदि आप किसी भिन्न भाषा में कोई थ्रेड देखते हैं, और आपकी भाषा ट्रांसलेट के रूप में उपलब्ध है, तो आप पोस्ट के नीचे दाईं ओर ट्रांसलेट बटन पर टैप कर सकते हैं या इसे देखने के लिए उत्तर दे सकते हैं.