राजौरी के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि, आतंकियों से मुठभेड़ में 5 जवान हुए थे शहीद

जम्मू: राजौरी के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई. जम्मू के मिलिट्री अस्पताल में शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई. आतंकियों से मुठभेड़ में 5 जवान शहीद हुए थे. कैप्टन एमपी प्रांजल, कैप्टन शुभम गुप्ता शहीद, लांस नायक संजय बिष्ट, पैराट्रूपर सचिन लौर शहीद, हवलदार अब्दुल मजीद भी मुठभेड़ में शहीद हुए थे. आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी में गत 34 घंटे से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ खत्म हो गई. सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है. गोलीबारी में 5 जवान शहीद हो गए.

सूत्रों के अनुसार जान गंवाने वालों में कैप्टन शुभम, कैप्टन एमवी प्रांजिल, हवलदार माजिद, पैराट्रूपर सचिन लॉर और नायक संजय बिष्ट शामिल हैं. वहीं, मारे गए एक आतंकी का नाम कारी है. डिफेंस PRO के अनुसार कारी पाकिस्तानी नागरिक था. उसे पाक और अफगान मोर्चे पर ट्रेंड किया गया था. दूसरे आतंकी की जानकारी अभी सामने नहीं आई है.

कारी लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर था और पिछले एक साल से अपने ग्रुप के साथ राजौरी-पुंछ में एक्टिव था. उसे डांगरी और कंडी हमलों का मास्टरमाइंड भी माना जाता है.
कारी को जम्मू में आतंकवाद को दोबारा फैलाने के लिए भेजा गया था. वह IED में स्पेशलिस्ट था और गुफाओं से छिपकर काम करने वाला ट्रेंड स्नाइपर भी रहा था.