Triumph स्क्रैम्बलर 400X भारत में हुई लॉन्च, जानिए कीमत, स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स ने आज भारतीय बाजार में बहुप्रतीक्षित ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X मोटरसाइकिल लॉन्च करने की घोषणा की है. बाइक की कीमत 2.63 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. स्क्रैम्बलर 400X स्पीड 400 के समान दिखता है लेकिन यहां इसे थोड़ा ऊबड़-खाबड़ लुक मिलता है. बाइक में 13 लीटर ईंधन टैंक क्षमता वाला एक मूर्तिकला ईंधन टैंक मिलता है और इसमें गोल्ड एनोडाइज्ड फ्रंट फोर्क्स के साथ पारंपरिक ट्रायम्फ ब्लैक पाउडर-कोटेड इंजन केसिंग मिलती है. 

ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X के स्पेसिफिकेशन: 

इसमें डीआरएलएस के साथ गोल एलईडी हेडलैंप मिलते हैं और बाइक एक ही मुख्य फ्रेम का उपयोग करती है लेकिन साइकिल के हिस्सों को बदल दिया गया है. ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X को हरा/सफ़ेद, लाल/काला और काला/सिल्वर रंग विकल्प मिलते हैं और ट्रायम्फ 25 अतिरिक्त वैकल्पिक एक्सेसरीज़ की पेशकश कर रहा है. ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X को एक नए फ्रेम और कास्ट-एल्यूमीनियम स्विंग आर्म के साथ बोल्ट-ऑन रियर सबफ्रेम पर बनाया गया है. फ्रंट में 43 मिमी अपसाइड-डाउन बिग-पिस्टन फोर्क्स और प्री-लोड एडजस्टमेंट के साथ रियर में गैस-चार्ज्ड मोनो-शॉक यूनिट द्वारा सस्पेंशन कर्तव्यों का ध्यान रखा जाता है. 

ब्रेकिंग कर्तव्यों को 320 मिमी फ्रंट डिस्क और 230 मिमी रियर डिस्क के साथ चार-पिस्टन रेडियल फ्रंट ब्रेक द्वारा नियंत्रित किया जाता है. स्क्रैम्बलर 400 बाइक की सीट की ऊंचाई 835 मिमी है और वजन 179 किलोग्राम है. ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X में 398cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन होगा जो 8,000rpm पर 40hp की पावर और 6,500rpm पर 37.5Nm का टॉर्क पैदा करता है. इंजन को स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. 

ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X के फीचर्स: 

फीचर्स की बात करें तो स्क्रैम्बलर 400X में सभी एलईडी लाइटिंग (हेडलाइट्स, इंडिकेटर्स, टेललाइट्स), एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, राइड-बाय-वायर थ्रॉटल, ट्रैक्शन कंट्रोल, डुअल-चैनल एबीएस, टॉर्क-असिस्ट क्लच, यूएसबी-सी मिलता है. चार्जिंग पोर्ट और बहुत कुछ. स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400X दोनों एक ही आधार पर आधारित हैं और कई हिस्सों और विशेषताओं को साझा करते हैं. स्क्रैम्बलर 400X में बड़ा फ्रंट व्हील, बड़ा फ्रंट डिस्क ब्रेक, चौड़ा हैंडलबार, स्विचेबल एबीएस, लंबा व्हीलबेस और लंबा ट्रैवल सस्पेंशन है और इसमें ऑफरोड-विशिष्ट तत्व जैसे हैंडगार्ड, एक हैंडलबार ब्रेस और एक लंबा फ्रंट मडगार्ड, हेडलाइट, रेडिएटर और नाबदान के लिए सुरक्षात्मक ग्रिल मिलता है.