TVS Apache RTR 310 कल विश्व स्तर पर ​होगी लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : टीवीएस मोटर कंपनी कल वैश्विक स्तर पर नई टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कंपनी सोशल मीडिया पर कई टीज़र जारी कर रही है जिसमें वह कई डिज़ाइन तत्वों और अन्य विवरणों का खुलासा करती है. कंपनी ने हाल ही में TVS X इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में 2.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया है. टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 कंपनी का दूसरा उत्पाद होगा जो 15 दिनों के भीतर लॉन्च होगा.

टीवीएस अपाचे आरटीआर स्पेसिफिकेशन: 

नई अपाचे आरटीआर 310 अपाचे आरआर 310, बीएमडब्ल्यू जी310आरआर और जी310जीएस एडीवी के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी. नई अपाचे 310 संभवतः इन मॉडलों के साथ कई घटकों और सुविधाओं को साझा करेगी और आरटीआर 310 अनिवार्य रूप से पूरी तरह से फेयर्ड अपाचे आरआर 310 का एक नग्न संस्करण है. डिजाइन की बात करें तो बाइक में पीछे की तरफ नए डिजाइन वाले एलईडी टेललाइट्स के साथ स्लिम स्प्लिट एलईडी हेडलाइट्स हैं. तराशे गए ईंधन टैंक और तेज कट और सिलवटों के साथ बाइक आक्रामक और मस्कुलर दिखती है. इसमें अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट के साथ स्प्लिट सीट डिज़ाइन भी है.

टीज़र से यह भी पता चलता है कि नई RTR 310 के फ्रंट में USD फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक सेटअप मिलेगा. आरटीआर 310 में दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक की सुविधा भी होगी और मानक के रूप में दोहरे चैनल एबीएस मिलने की उम्मीद है. अपेक्षित सुविधाओं में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल और म्यूजिक डिस्प्ले के साथ एक डिजिटल टीएफटी डिस्प्ले, नेविगेशन के साथ टीवीएस स्मार्टएक्सोनेक्ट कनेक्टिविटी सूट, राइड एनालिटिक्स, जियो-फेंसिंग और बहुत कुछ शामिल हैं. बाइक में कई राइड मोड जैसे स्पोर्ट, ट्रैक, अर्बन और रेन मोड भी मिलने की उम्मीद है. नई टीवीएस अपाचे 310 में उसी 312.2 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होने की संभावना है जो अपाचे आरआर 310 और अन्य बीएमडब्ल्यू 310 मॉडल में काम करता है. यह इंजन 34 पीएस की पावर और 27.3 एनएम का टॉर्क देता है. हालाँकि, TVS RTR 310 के लिए इंजन को अलग तरह से ट्यून कर सकता है.