Uber ने यात्रा के लिए दंपति से वसूले 24 लाख रुपये

नई दिल्ली : दंपति ने कोस्टा रिका की यात्राा के लिए $55 (4,500 रुपये) के अनुमानित शुल्क पर पूरे शहर में एक यात्रा निर्धारित की थी. यात्रा के बाद जब उन्होंने अपने बैंक खाते की जाँच की, तो वे आश्चर्यचकित रह गए जब उन्होंने देखा कि उबर ने उन्हें वास्तविक लागत से लगभग 600% अधिक बिल दिया था, जिसके परिणामस्वरूप उनके शेष से $29,994 (लगभग 24 लाख रुपये) डेबिट हो गए.

डगलस ऑर्डोनेज़ और उनके साथी डोमिनिक, जो अपनी पांचवीं वर्षगांठ मनाने के लिए कोस्टा रिका का दौरा कर रहे थे, उन्होंने कथित तौर पर शहर में एक टैक्सी आरक्षित की. लेकिन जब उन्होंने यात्रा के बाद अपना बैंक खाता खोला, तो वे यह देखकर दंग रह गए कि उनसे "कोस्टा रिका में उबर यात्रा के लिए $29,994 यूएसडी" का शुल्क लिया गया था.

खाते का शेष हुआ नकारात्मक: 

भले ही वे अक्सर विदेशी खरीदारी के लिए क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हैं, दंपति ने कहा कि वे इस बात से अनजान थे कि इस विशेष यात्रा के लिए उनका डेबिट कार्ड उनके  उबर वॉलेट से जुड़ा हुआ था. परिणामस्वरूप, यात्रा के तुरंत बाद उनके खाते से धनराशि निकाल ली गई, जिससे उनका शेष नकारात्मक हो गया.

दंपति को कुछ दिनों बाद मिले पैसे वापस: 

हालाँकि उबर के एक प्रतिनिधि ने ट्विटर पर जोड़े से संपर्क किया और स्थिति की जांच करने का वादा किया, लेकिन जोड़े ने बताया कि कैब-शेयरिंग फर्म की ओर से कोई त्वरित प्रतिक्रिया क्यों नहीं आई और अपनी निराशा व्यक्त की. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दंपति को कथित तौर पर एक हफ्ते और कुछ दिनों बाद उनके पैसे वापस मिल गए.

कार्ड पर किया था एक यात्रा अलर्ट सेट: 

डोमिनिक ने रूपांतरण दर के साथ समस्या की सूचना दी, लेकिन बैंक ने दावा किया कि यह उनकी ज़िम्मेदारी थी, उन्होंने दावा किया कि मैंने अपने कार्ड पर एक यात्रा अलर्ट सेट किया था, और जिसके कारण, शुल्क को सभी सुरक्षा सुविधाओं और विनियमों के आसपास जाने की अनुमति दी गई थी प्रभाव में थे.