Rajasthan: न्यूड वीडियो चैट के नाम पर करते थे ब्लैकमेल, गैंग का भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार

सिरोही: ऑनलाइन ठगी के मामले में साइबर थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने 2 आरोपियों को भरतपुर जिले से गिरफ्तार कर साइबर थाने लाई है. गैंग के सदस्य लोगों के न्युड वीडियो बनाकर लोगो को ब्लैकमैल कर पैसे ऐंठते थे. गैंग ने सैकडो लोगों को इसका शिकार बनाकर वारदात को अंजाम दिया है. 

एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए साइबर थाने के डीएसपी किशन सिह चैहान के सुपरविजन में एक टीम गठित करते हुए न्युड वीडियो कॉल करके ब्लैकमेल कर कुल 30,78,000 रूपये की ऑनलाइन धोखाधडी करने वाली गेंग के 2 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली. पीड़ित ने रिपोर्ट देकर बतया की व्हाट्सएप वीडियो काल कर मेरा अश्लिल वीडियो बनाकर मेरा वीडियो अपलोड करने की धमकी देते हुए वायरल करने की बात की बाद मे दिनांक 19.06.2023 को प्रमोद राठौड थानेदार से फोन आया व यूटयूब मैनेजर राहुल शर्मा द्वारा वीडियो यूटयूब पर वायरल करने की धमकी देकर मेरे को डरा धमका कर व वीडियो यूटयूब से हटवाने के बहाने कुल राशि तीस लाख अटठहतर हजार रूपये की ऑनलाइन धोखाधडी कर ली. 

पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया बहुत बड़ी घटना को गंभीरता से लेते हुए पीड़ित के बैंक खातो से जिन खातों में राशि ट्रान्सफर हुई उन खातो का पता लगाते हुए कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए भरतपुर से सेक्सटॅाशर्न गैंग के दो सदस्य अफजल व अरमान को गिरफ्तार किया गया. आरोपी फेसबुक वोट्सप पर लड़की के नाम से फेक आईडी बनाकर लोगों को ठगने का काम करते है. प्रकरण में साइबर थाने के कॉन्स्टेबल रमेश कुमार का विशेष सहयोग रहा. फिलाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.