राजस्थान में शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सतर्क पुलिस, CM अशोक गहलोत ने थपथपाई पुलिस की पीठ

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा गृह मंत्री का दायित्व भी पूरी गंभीरता से निभाए जाने के चलते राजस्थान में कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस विभाग पूरी मुस्तैदी के साथ डीजी उमेश मिश्रा के निर्देशन में जुटा है और उसी के चलते अपराध होते ही अपराधियों की गिरफ्तारी होने से सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत काफी खुश हैं और उन्होंने पुलिस की तत्परता की पीठ थपथपाई है. जिसकी तारीफ पूर्व सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बद्रीराम जाखड़ ने भी की है, पुलिस की हौसला अफजाई से कॉन्स्टेबल से लेकर पुलिस महानिदेशक तक खुश हैं.

किसी भी प्रदेश के लिए सबसे गौरव की बात वह होती है. जहां कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस की सजगता और तत्परता के चलते अपराधियों में भय हो और जनता में पुलिस के प्रति और अधिक विश्वास कायम हो, इसी बात को ध्यान में रखकर राजस्थान के पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा की लगातार पूरे प्रदेश में की जा रही मॉनिटरिंग के चलते राजस्थान में गंभीर से गंभीर हो रही घटनाओं के मामलों में तत्काल गिरफ्तारियो से लेकर कुख्यात से कुख्यात अपराधियों के होश ठिकाने लगाने की चल रही कार्रवाई के बीच राजस्थान पुलिस की छवि आमजन में तो अच्छी बन ही रही है. 

लेकिन पुलिस विभाग के मुखिया यानि गृहमंत्री के रूप में जिम्मेदारी निभाने वाले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खुद राजस्थान पुलिस की सजगता की भूरी भूरी प्रशंसा की है. कोरोना में पुलिस द्वारा दिए गए योगदान से लेकर अपराधियों की धरपकड़ में पुलिस की तत्परता को देखते हुए राजस्थान पुलिस की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हौसला अफजाई की है,उधर,कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ ने भी राजस्थान पुलिस की तारीफ करते हुए बकायदा उदाहरण दिया कि जोधपुर में सामने आई गंभीर से गंभीर घटनाओं के मामलों में पुलिस प्रशासन ने हर मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे भेज दिया है.

इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर भले ही विपक्षी पार्टियां राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर कितने ही आरोप लगाए मगर जिस तरह पुलिस प्रशासन की टीम अपराधियों की धरपकड़ कर रही है उसी का नतीजा है कि अकेले जोधपुर संभाग में अब तक पिछले 5 महीनों में लगभग 10,000 अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है या उन्हें पाबंद किया जा चुका है, बड़ी से बड़ी घटनाओं के तुरंत बाद अपराधियों की जिस तरह धरपकड़ हो रही है उससे अपराधियों में खौफ और जनता में विश्वास और अधिक कायम होता जा रहा है.