Viksit Bharat: पीएम मोदी ने दिखाया राष्ट्र को विकसित बनाने का खाका, बोले- व्यक्ति निर्माण से होता है राष्ट्र का निर्माण

नई दिल्लीः विकसित भारत @2047 कार्यक्रम में पीएम मोदी वीसी के जरिए जुड़े. अगले 24 सालों तक यानी वर्ष 2047 तक भारत की तरक्की का रास्ता कैसे तय होगा, इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी योजना का खाका सामने रख दिया है. साल 2047 तक भारत को विकसित देश के रूप में दुनिया के सामने लाने के लिए भारत का विजन डॉक्यूमेंट पेश किया जा चुका है. 

इसके साथ ही विकसित भारत प्रोग्राम की शुरुआत हो चुकी है. विकसित भारत @2047 कार्यक्रम में पीएम मोदी ने अपने प्लान को देश के युवाओं के सामने पेश किया. इसके अलावा उनसे भी आइडिया मांगे जा रहे हैं. ताकि एक बेहतरीन खाका तैयार किया जा सके. इसे विकसित भारत @2047 वॉइस ऑफ यूथ का नाम दिया गया है. 

पीएम मोदी ने कहा कि व्यक्ति निर्माण से राष्ट्र का निर्माण होता है. वॉयस ऑफ यूथ की सफलता की अग्रिम बधाई. देश क्वांटम जंप लगाने जा रहा है. भारत के लिए तरक्की की राह पर फर्राटा भरने का यही समय है-सही समय है. पूरी युवा पीढ़ी इस समय अपनी ऊर्जा के माध्यम से देश को आगे ले जाने के लिए तैयार है.

पीएम मोदी ने कहा कि आइडिया और इंडिया में . सबसे पहले आता है और ये आइडिया ही सबसे कारगर तरीका होगा. विकसित भारत के विजन के तहत लॉन्च किए गए पोर्टल पर पांच अलग-अलग सुझाव दिए जा सकते हैं. सबसे बेहतरीन 10 सुझावों और आइडिया के लिए पुरस्कारों की भी व्यवस्था की गई है.