Vivo-Transon 2024 में लॉन्च करेंगे दुनिया का पहला 'रोलेबल' स्मार्टफोन, जानिए डिटेल्स

नई दिल्ली : एक नई ऑनलाइन रिपोर्ट से पता चलता है कि वीवो और ट्रांसन अगले साल दुनिया का पहला 'रोलेबल' स्मार्टफोन लॉन्च कर सकते हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, द एलेक, वीवो और ट्रांसन द्वारा अगले साल पहला 'रोलेबल' स्मार्टफोन लॉन्च करने की उम्मीद है. ट्रांसन ने इस साल अपना कॉन्सेप्ट रोलेबल स्मार्टफोन, टेक्नो फैंटम अल्टिमेट पहले ही प्रदर्शित कर दिया है. उम्मीद है कि कंपनी साल खत्म होने से पहले यही स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है.

वीवो ने पिछले साल अप्रैल में वीवो एक्स फोल्ड के लॉन्च के साथ फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में प्रवेश किया था. कंपनी ने 'वीवो एक्स फोल्ड 2' को बेहतर कैमरे और नए इंटरनल के साथ लॉन्च किया. चीनी स्मार्टफोन ब्रांड अब रोलेबल फोन सेगमेंट में कदम रखना चाह रहा है. कथित तौर पर वीवो और ट्रांज़ियन होल्डिंग्स दोनों स्लाइडेबल फोन पर काम कर रहे हैं और उन्हें अगले साल के अंत तक लॉन्च करने का इरादा रखते हैं. 

आगामी 'रोलेबल' फोन के बारे में: 

सूचना के मुताबिक, हैंडसेट आने वाले साल के अंत तक लॉन्च हो जाएंगे. रोल करने योग्य हैंडसेट में आंशिक रूप से विस्तारित स्क्रीन होगी और उनकी स्क्रीन एक बटन के प्रेस से विस्तारित या सिकुड़ने में सक्षम होगी. अगर वीवो या ट्रांसन 2024 में रोलेबल डिस्प्ले फॉर्म फैक्टर के साथ हैंडसेट लॉन्च करने में कामयाब होते हैं, तो वे सैमसंग से रोलेबल डिस्प्ले हैंडसेट के लिए बाजार में कुछ हिस्सेदारी हासिल कर लेंगे, जो वर्तमान में फोल्डेबल बाजार में श्रेष्ठ है.