वैस्टर्न डिजिटल ने पेश की हाई परफॉरमेंस WD Blue™ SN580 NVMe™ SSD

नई दिल्ली: आज की दुनिया में विज़ुअल उत्कृष्टता एवं डिजिटल कॉटेंट रचना की मांग आसमान छू रही है. इससे और ज्यादा उन्नत प्रौद्योगिकियों का मार्ग प्रशस्त हो रहा है जो समृद्ध कॉटेंट के उत्पान एवं खपत को समर्थन देते हैं. ग्राहकों, विद्यार्थियों और पेशेवरों के लिए तेज, भरोसेमंद टूल्स अनिवार्य हैं जो उनकी कल्पनाशीलता को प्रवाहमान बनाए रखें. अपने पुरस्कार विजेता एसएसडी पोर्टफोलियो को विस्तार देते हुए वैस्टर्न डिजिटल ने अब WD Blue™ SN580 NVMe™ सॉलिड स्टेट ड्राइव (SSD) को जारी किया है. यह नई NVMe PCIe® Gen 4.0 इंटरनल फ्लैश ड्राइव को खास तौर पर उत्साही रचनात्मक समुदाय एवं पेशेवरों के लिए निर्मित किया गया है, वर्तमान पीसी को अपग्रेड करने या कस्टम बिल्ड को बेहतर बनाने में यह ड्राइव काम आती है.

भारत में वैस्टर्न डिजिटल के सीनियर डायरेक्टर-सेल्स खालिद वानी ने कहा कि भारत में जिस तरह से इमर्सिव डिजिटल कॉन्टेंट की मांग बढ़ रही है उसी तरह से हाई-परफॉरमेंस टूल्स की जरूरत में भी इजाफा हो रहा है. बिजली सी तेज NVMe PCIe Gen 4.0 टेक्नोलॉजी के संग WD Blue SN580 NVMe SSD ने लंबे लोडिंग टाइम को अब अतीत की चीज बना दिया है. इसका पतला एम.2 आकार 2टीबी तक के कॉटेंट को सहेज लेता है और इसकी 5 वर्षों की वारंटी मन की शांति सुनिश्चित करती है. चाहे आप एक पेशेवर कॉटेंट क्रिएटर हैं या बनने की आकांक्षा रखते हैं, यह एसएसडी आपके लिए एकदम उपयुक्त है.

भारत, मध्य-पूर्व व टीआईए में वैस्टर्न डिजिटल के सीनियर डायरेक्टर जगन्नाथन चेल्लिया ने कहा कि आज कॉटेंट क्रिएटर रिसोर्स-इंटेंसिव ऐप्लीकेशंस और बड़ी मल्टीमीडिया फाइलों (जैसे 4के वीडियो) के साथ काम करते हैं और उन्हें अक्सर चुनौतियों का सामना करना पड़ता है जैसे कि लैंग्थी लोडिंग टाइम. वैस्टर्न डिजिटल ने अपनी नवीनतम पेशकश WD Blue SN580 NVMe SSD के साथ ऐसी चिंताओं का समाधान प्रस्तुत किया है. इसे इसलिए डिजाइन किया गया है कि उत्पादकता बढ़े और रचनाशील पेशवेर फाइल ट्रांस्फर में ज़ाया होने वाले समय या धीमी प्रोग्राम लोडिंग की असुविधा के बिना ज्यादा रचनाएं करने पर वक्त और ध्यान लगा सकें. डब्ल्यूडी ब्ल्यू प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में WD Blue SN580 पहली ड्राइव है जिसमें nCache™ 4.0 टेक्नोलॉजी और NVMe PCIe® Gen 4.0 है जिससे पेशेवर, पीसी निर्माता और कॉटेंट क्रिएटर उस पर ज्यादा ध्यान दे सकेंगे जो वे सबसे अच्छा करना जानते हैं बजाय लोड एवं फाइल ट्रांस्फर टाइम के बारे में चिंता करने के.

WD Blue SN580 NVMe SSD के प्रमुख फीचर्स में शामिल हैं:

NVMe PCIe Gen 4.0: बड़े व जटिल वर्कफ्लो के साथ विभिन्न प्रोजेक्टों के बीच निर्बाध ढंग से मल्टीटास्क किया जा सकता है और उत्पादकता बढ़ाई जा सकती है. ऐप्लीकेशन रिस्पाँसिवनेस औैर बूट टाइम में वृद्धि होती है. इसकी रीड व राइट स्पीड 4150 MB/s तक है (1टीबी-2टीबी मॉडल).

 nCache 4.0 technology: ऑप्टिमाइज़्ड क्रिएटर वर्कफ्लो के लिए हाई बर्स्ट राइट परफॉरमेंस और हाइब्रिड एसएलसी कैशे के साथ बड़ी फाइलों व मीडिया असैट्स की बेहद तीव्र कॉपी बनती है.

स्लीक डिजाइनः भरोसे के साथ ऐप्लीकेशंस, डाटा, मीडिया (फोटो, 4के वीडियो, संगीत) की स्टोरेज पतले एम.2 2280 आकार में 2टीबी तक हो सकती है.

विश्वसनीयताः वैस्टर्न डिजिटल की 5 वर्ष की लिमिटेड वारंटी और 900TBW (2टीबी मॉडल) तक की रेटिंग के साथ मन की शांति पाईए.

कम ऊर्जा खपतः आप चाहे किसी स्थान पर बैठे हों या सफर कर रहे हों आप DRAM-less, लो-पावर स्टोरेज के साथ अपने लैपटॉप की बैटरी लाइफ को अधिकतम रखते हुए निर्बाध तरीके से कॉटेंट की रचना कर सकते हैं.

कीमत और उपलब्धता:

WD Blue SN580 NVMe SSD अब https://www.amazon.in/dp/B0C8XMH26 और चुनिंदा रिटेलर्स, ई-टेलर्स, रिसैलर व सिस्टम इंटिग्रेटर से खरीद के लिए उपलब्ध है तथा यह 5 साल की लिमिटेड वारंटी के साथ आती है. इसकी क्षमताएं 250 जीबी से लेकर 2 टीबी तक हैं, 1टीबी ड्राइव की कीमत रु. 4599 है. वैस्टर्न डिजिटल के डब्ल्यू डी ब्ल्यू प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया यहां क्लिक करें HERE और Facebook पर हमारे डब्ल्यू डी सोशल चैनल को फॉलो करें.