मारुति सुजुकी की इलेक्ट्रिक कार eVX लॉन्च को तैयार, फीचर जान रह जाएंगे हैरान

नई दिल्लीः बजट सेगमेंट में फिट बैठने में मारुति सुजुकी का नाम सबसे पहले आता है. कपंनी इसी कड़ी में अब अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार ‘eVX’ को तैयार कर रही है. जिसे जल्द ही बाजार में लॉन्च किया जा सकता है. 

इस ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी को कई मौकों पर ग्लोबल लेवल पर प्रदर्शित किया गया है, इसे इस साल फरवरी में आयोजित भारत मोबिलिटी एक्सपो में भी पेश किया गया था. इसके बाद, इस मॉडल को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. 

वहीं हाल ही में कार की एक स्पाई तस्वीरों से आने वाली eVX एसयूवी के इंटीरियर का खुलासा हुआ है. जिसके मुताबिक मारुति eVX में फ्री-अप स्टोरेज स्पेस और एक बड़े केबिन के साथ एक सामान्य इलेक्ट्रिक वाहन में मिलने वाली सभी खूबियां होंगी. फ्लोटिंग सेंटर कंसोल, ड्राइव सिलेक्टर के लिए रोटरी नॉब, सेंटर आर्मरेस्ट, फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट स्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, मीडिया कंट्रोल फीचर  मिलेगा.

वहीं अगर बात करें कार की रेंज की तो eVX को एक बार चार्ज करने पर 500 किमी से ज्यादा की ड्राइविंग रेंज मिलने की उम्मीद है. हमें उम्मीद है कि मारुति ईवीएक्स में 60kWh का बैटरी पैक मिलेगा.कंपनी इस मॉडल को 2025 में लॉन्च करेगी. जिसका मुकाबला अपकमिंग टाटा कर्व ईवी और हुंडई क्रेटा ईवी से होगा. ईवी में बजट सेट भी देखने को मिल सकता है.