WhatsApp जल्द ही नए टेक्स्ट फ़ॉर्मेटिंग टूल करेगा पेश, जानिए क्या होगा इस फीचर से

नई दिल्ली : व्हाट्सएप ने हाल ही में एडिट मीडिया कैप्शन लॉन्च करने की क्षमता शुरू की है. अब यह लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है. WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव के लिए नए टेक्स्ट फ़ॉर्मेटिंग टूल विकसित कर रहा है. इन नए टेक्स्ट फ़ॉर्मेटिंग टूल में कोड स्निपेट को ब्लॉक करने, विशिष्ट टेक्स्ट को उद्धृत करने और टेक्स्ट सूचियाँ बनाने के लिए सिंटैक्स शामिल हैं. 

रिपोर्ट में आगामी फीचर्स के बारे में बताते हुए एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया गया है. "कोड ब्लॉक'' सुविधा को व्हाट्सएप पर कोड की पंक्तियों को साझा करने और पढ़ने को अधिक सुविधाजनक और पठनीय बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है. यह सॉफ्टवेयर डेवलपर्स, प्रोग्रामर और तकनीकी उद्योग से जुड़े किसी भी व्यक्ति के लिए विशेष रूप से उपयोगी है जो अक्सर अपने सहयोगियों या दोस्तों के साथ कोड स्निपेट संचार करता है. 

व्हाट्सएप पर आने वाले टेक्स्ट फ़ॉर्मेटिंग टूल:

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है, "इस नए टेक्स्ट फ़ॉर्मेटिंग टूल को पेश करके, व्हाट्सएप का उद्देश्य भ्रामक तरीके से प्रदर्शित होने वाले कोड स्निपेट्स की आम समस्या को खत्म करना है, जिससे तकनीकी चर्चाओं की समग्र गुणवत्ता में वृद्धि होगी." दूसरी ओर, उद्धरण सुविधा उपयोगकर्ताओं को चैट में विशिष्ट संदेशों या प्रतिक्रियाओं को वापस देखने में मदद करेगी. यह मौजूदा उद्धरण संदेश सुविधा से अलग है, क्योंकि यह नया फ़ॉर्मेटिंग टूल उपयोगकर्ताओं को टेक्स्ट के एक निश्चित हिस्से को हाइलाइट करने की अनुमति देगा. अंत में, तीसरा फ़ॉर्मेटिंग टूल उपयोगकर्ताओं को केवल आइटमों की एक सूची बनाने की अनुमति देगा.

मीडिया कैप्शन कर सकते एडिट: 

मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफ़ॉर्म ने हाल ही में 'एडिट मीडिया कैप्शन' सुविधा शुरू की है. व्हाट्सएप का नया एडिट मीडिया कैप्शन फीचर उपयोगकर्ताओं को फोटो, जीआईएफ या वीडियो जैसी मीडिया फ़ाइल के साथ संदेश भेजने के 15 मिनट के भीतर टाइपो को ठीक करने में सक्षम बनाता है. इस सुविधा का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ताओं को ऐप का अपडेटेड वर्जन इंस्टॉल करना होगा. यह सुविधा एंड्रॉइड, आईओएस और डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है. मीडिया कैप्शन को एडिट करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को कैप्शन के साथ हाल के संदेश को टैप करके रखना होगा.