Twitter पर पोस्ट कर सकेंगे लंबा कंटेंट, लेख व पुस्तकें

नई दिल्ली : एलन मस्क द्वारा संचालित ट्विटर एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो आपको माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर बहुत लंबा कंटेंट, लेख और पुस्तक प्रकाशित करने देगा.

इन-डेवलपमेंट फीचर के बारे में ट्वीट करने वाले एक उपयोगकर्ता को जवाब देते हुए, जिसे जाहिर तौर पर अब "नोट्स" के बजाय "आर्टिकल्स" कहा जाता है, मस्क ने कहा कि यह उपयोगकर्ताओं को मिश्रित मीडिया के साथ बहुत लंबे, जटिल लेख पोस्ट करने की अनुमति देगा. आप एक पुस्तक भी प्रकाशित कर सकते हैं अगर आप चाहते हैं.

पहले ट्विटर लाया था नोट्स का फीचर: 

पिछले साल जून में, ट्विटर ने उपयोगकर्ताओं के लिए प्लेटफ़ॉर्म पर लंबे समय तक लिखने के तरीके के रूप में "नोट्स" सुविधा की घोषणा की थी और शुरुआत में यह कनाडा, घाना, यूके और यूएस के उपयोगकर्ताओं तक सीमित थी. कंपनी ने उस समय बताया था कि ट्विटर नोट्स रिच फ़ॉर्मेटिंग और अपलोड किए गए मीडिया का समर्थन करता है, जिसमें फ़ोटो, वीडियो, जिफ और यहां तक ​​कि ट्वीट्स को एम्बेड करने की क्षमता भी शामिल है.

यह घोषण थ्रेड्स के आने के बाद हुई: 

विशेष रूप से, इसकी घोषणा मस्क द्वारा कंपनी के अधिग्रहण से पहले की गई थी. तब से यह पहली बार है जब ट्विटर ने इस सुविधा को स्वीकार किया है. हालाँकि, इस समय यह स्पष्ट नहीं है कि लेख जनता के लिए कब उपलब्ध होंगे. यह घोषणा ऐसे समय में आई है जब कंपनी का लक्ष्य इंस्टाग्राम थ्रेड्स और अन्य से बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बावजूद रचनाकारों को बनाए रखना है, यहां तक ​​​​कि उन्हें विज्ञापन राजस्व का एक हिस्सा भी देना है, जिसके परिणामस्वरूप कुछ रचनाकारों को पांच-आंकड़ा सीमा में भुगतान प्राप्त हुआ है.

रचनाकारों ने नए कार्यक्रम की मदद से कमाए हजारों डॉलर: 

दुनिया भर के कई रचनाकारों ने साझा किया कि नए कार्यक्रम के माध्यम से उन्हें माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म से कितना पैसा मिला. जहां एक क्रिएटर को 37,050 डॉलर मिले, वहीं दूसरे क्रिएटर को 11,820 डॉलर मिले. एक क्रिएटर को विज्ञापन राजस्व कार्यक्रम के माध्यम से 69,420 डॉलर भी मिले.

ट्विटर का कुल उपयोग बढ़ा 3.5 प्रतिशत:

इस बीच, मस्क ने ट्विटर पर "कुल उपयोगकर्ता सक्रिय सेकंड" में वृद्धि के संबंध में आंकड़े साझा किए हैं, जिसमें कहा गया है कि वैश्विक स्तर पर सप्ताह दर सप्ताह उपयोग में 3.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. उन्होंने ट्वीट किया, "प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग सप्ताह दर सप्ताह 3.5 प्रतिशत बढ़ा है. साइट पर उनके द्वारा साझा किए गए डेटा के अनुसार, अधिकांश सक्रिय उपयोगकर्ता, लगभग 87 प्रतिशत लोग मोबाइल पर प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग कर रहे था.