Wrestlers Protest: देर रात हुए बवाल के बाद पहलवानों की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- हमारी लड़ाई सरकार से नहीं, पूनिया ने पदक लौटाने की बात कही

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने गुरुवार सुबह जंतर-मंतर पर सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती की. यहां प्रदर्शनकारी पहलवानों और पुलिस के कुछ कर्मियों के बीच हाथापाई हो गई थी, जिसके कारण कुछ प्रदर्शनकारियों के सिर में चोटें आई थीं. जहां पहलवान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं उस जगह के चारों ओर अवरोधक लगाए गए हैं और किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है.

वहीं बुधवार देर रात हुए बवाल के बाद आज पहलवानों ने सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उनकी लड़ाई सरकार या विपक्ष से नहीं है, उनकी लड़ाई बृजभूषण शरण सिंह से है. साथ ही इस दौरान बजरंग पुनिया ने कहा कि अगर उनकी सुनवाई नहीं हो सकती है और उन्हें न्याय नहीं मिल सकता है तो ऐसे में उनके मेडल और पुरस्कार सरकार वापस ले ले. पुनिया ने कहा कि हम सरकार को अपना मेडल वापस कर देंगे. ऐसे मेडल का हम क्या करेंगे. 

आपको बता दें कि पहलवानों के किसानों और उनके नेताओं को प्रदर्शन स्थल पर सुबह इकट्ठा होने के आह्वान के बाद सुरक्षा बढ़ाई गई है. एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि पुलिस शहर की सीमाओं पर वाहनों की जांच कर रही है ताकि जंतर-मंतर पर भीड़ इकट्ठी नहीं हो. जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों और पुलिस के कुछ कर्मियों के बीच कथित तौर पर हाथापाई हो गई, जिससे कुछ प्रदर्शनकारियों के सिर में चोटें आईं.

पहलवानों का आरोप- पुलिसकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की
पहलवानों का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की. प्रदर्शनकारियों के मुताबिक, दो पहलवान राहुल यादव और दुष्यंत फोगाट घायल हो गए और फोगाट को सिर में चोट आई हैं. पहलवानों का समर्थन करने बुधवार देर रात मौके पर पहुंचे राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा और दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर धरना दे रहे:
पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं. उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं, जो उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद भी हैं. सोशल मीडिया पर दिख रहे कुछ वीडियो में प्रदर्शनकारी पहलवानों को यह आरोप लगाते सुना जा सकता है कि पुलिसकर्मी शराब के नशे में दो पहलवानों की पिटाई कर रहे हैं. वीडियो में पुलिसकर्मियों को बैठे हुए देखा जा सकता है.