Sirohi News: सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर करता था युवक ठगी, खुद को बताया था आर्मी का जवान

सिरोही: भारतीय सेना में नौकरी दिलवाने के नाम पर 2 युवकों के साथ ठगी करने का मामला सामने आया है. दोनों पीड़ित युवक सिरोही जिले के रेवदर तहसील के रहने वाले है, दोनों पीड़ित युवक दिल्ली में सेना की तैयारी कर रहे थे उसी दौरान कुचामन का रहने वाला एक युवक हेमंत कुमार ने इन युवाओ से मुलाकात की. पीड़ित युवकों ने बताया कि आरोपी हेमंत ने दिल्ली में हमसे कई बार मुलाकात की और स्वयं को सेना में होना बताया.

उसने इन युवकों से दिल्ली के अलावा रेवदर में भी मुलाकात करते हुए सेना में नौकरी दिलाने की बात कही युवकों ने उस पर भरोसा करते हुए उसको ऑनलाइन व कैसे पैसे दे दिए और उसके बाद इन युवकों को जॉइनिंग लेटर भी दिया गया साथ ही सेना की वर्दी भी इनको भेजी गई. हेमंत ने इनको कहा कि आपकी जॉइनिंग हो गई है फिर कहा कि आपकी जॉइनिंग रद हो गई है. इस प्रकार हेमंत ने कई बार बहाने बनाते हुए टालमटोल करने लगा और फिर फोन उठाना बंद कर दिया. रेवदर तहसील एक युवा सूरजपालसिंह से 5 लाख 90 हजार की सेना में नोकरी दिलाने के नाम पर ठगी की गई तो रेवदर तहसील के दूसरे युवा महेंद्र कुमार से 3 लाख 40 हजार रुपयों की ठगी की गई है. 

लंबा समय गुजरने और फोन रिसीव नहीं करने से दोनो युवाओं को इस पर शक हुआ और आज ठगी करने वाले आरोपी हेमंत को नागौर पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने की सूचना मिली तो ये दोनो पीड़ित युवा सिरोही एसपी कार्यालय पहुंचे अपनी वेदना सुनाकर ठगी करने की बात कही साथ ही आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज करने की गुहार लगाई इधर पुलिस ने भी इनकी रिपोर्ट पर कार्रवाही करने की बात कही है.