Pali News: रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी की चपेट में आने से युवक की मौत, सीमा विवाद के चक्कर में 6 घंटे तक ट्रैक के पास पड़ा रहा युवक का शव

पाली: रायपुर मारवाड़ उपखण्ड के सेदंडा रेलवे स्टेशन से महज 300 मीटर दूरी पर डीएफसी ट्रैक पर मंगलवार सुबह 7:40 पर बांगड़ ग्राम से हरिपुर की ओर जा रही एक मालगाड़ी की चपेट में आने से एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई.

घटना के बाद ही चालक ने ट्रेन भी रोक दी. मगर यहां पर डीएफसी का कोई स्टेशन नहीं होने के कारण उसने इस बात का मैसेज कंट्रोल में नोट करते हुए वापस ट्रेन को रवाना कर दिया और हरिपुर स्टेशन पर पहुंचने के बाद जारी मेमो वहां के स्टेशन मास्टर को इस बात की जानकारी दी. तब सूचना पर डीएफसी का कर्मचारी तुरंत प्रभाव से मौके पर पहुंचे और इस बात की सूचना उन्होंने पहले राजस्थान पुलिस को सेन्दड़ा थाने में दी. 

सूचना के बाद सुबह 8:30 पर पुलिसकर्मी जब ट्रैक पर पहुंचे तो उन्होंने इस बात का हवाला देते हुए शव को उठाने से मना कर दिया कि यह हमारे क्षेत्राधिकार में नहीं है. उसके बाद जब दोबारा पुलिस को फोन किया गया. तब मौके पर हेड कांस्टेबल मनोहर लाल वापस पहुंचे. और उन्होंने भी यहां पर आते ही कहा कि यह मामला जीआरपी पुलिस का बनता है. हमारा मामला नहीं है तब इस मामले को लेकर जीआरपी अधिकारियों को सूचना दी गई. 

तब जाकर उन्होंने 11:30 पर अपने पुलिस कर्मियों को मौके पर भेजा 30 मिनट की आपसी बातचीत के बाद आखिरकार सेन्दड़ा पुलिस शव को छोड़कर वापस थाने पहुंच गई. और वहां पर मौजूद जीआरपी पुलिस शव की निगरानी करते हुए मौके पर बेठे रहे. बाद सीमा विवाद की समझाइस के बाद शव को रेलवे पुलिस कब्जे में लेकर ब्यावर के अमृतकौर चिकित्सालय में रखवाया गया. जानकारी अनुसार शव की अभी तक शिनाख़्त नही हुई. रेलवे पुलिस शिनाख्ति के प्रयास कर रही है.