वाईएस शर्मिला रेड्डी बनीं आंध्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, अब भाई-बहन के बीच होगा सियासी संग्राम

आंध्रप्रदेशः लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस ने आंध्रप्रदेश में बड़ा बदलाव किया है. पार्टी ने YS शर्मिला को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. वो सीएम जगन मोहन रेड्डी की बहन हैं. बता दें कि हाल ही में वाईएस शर्मिला रेड्डी कांग्रेस में शामिल हुई थी. जिसके बाद पार्टी ने उन्हे बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. 

विधानसभा चुनाव के दौरान वाईएस शर्मिला रेड्डी ने आखिरी वक्त पर कांग्रेस को अपना सपोर्ट दिया था. उन्होंने अपनी पार्टी के किसी भी प्रत्याशी को चुनाव में उतारने से इंकार कर दिया था. शर्मिला ने कहा था कि तमाम सर्वे और जमीनी हकीकत से पता चलता है कि राज्य में कांग्रेस चुनाव जीत रही है. ऐसी स्थिति में अगर उनकी पार्टी मैदान में उतरती है तो कांग्रेस के वोट कटेंगे और इसका फायदा बीआरएस को मिलेगा. इसलिए उन्होंने अपना समर्थन कांग्रेस को दे दिया था. 

बता दें कि हाल ही में आंध्र प्रदेश के कांग्रेस तत्कालीन अध्यक्ष रूद्र राजू ने 15 जनवरी को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से ही चर्चा थी कि वाई.एस. शर्मिला को कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. वाई.एस शर्मिला आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन की बहन हैं और संयुक्त आंध्र प्रदेश के कांग्रेसी मुख्यमंत्री दिवंगत वाईएसआर की बेटी भी है.