Dungarpur News: NRI युवकों से 250 ग्राम सोना और 3.50 लाख कैश लूट के 2 आरोपी गिरफ्तार, 4 पुलिसकर्मी सहित 7 आरोपी फरार

डूंगरपुर: डूंगरपुर जिले की बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने 5 दिन पहले कुवैत से लोट रहे एनआरआई युवकों से लूटपाट करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि मामले में लिप्त चार पुलिसकर्मियों सहित 7 आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है. इधर दो आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में पेश करने के बाद भी पुलिस मामले का खुलासा नहीं कर रही थी. लेकिन मीडिया पर खबरें चलने के बाद आखिरकार पुलिस को आनन फानन में गिरफ्तारी का प्रेस नोट जारी करना पड़ा. 

मामले के अनुसार बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र में पावडा घाटी के पास बालदिया में 19 अक्टूबर की रात के समय 3 एनआरआई युवकों के साथ लूटपाट की वारदात हुई थी. बांसवाड़ा जिले के रहने वाले कमलेश पाटीदार, नरेश पाटीदार और कल्पेश पाटीदार कुवैत में रोजगार करते हैं. तीनो कुवैत से लोटते समय अहमदाबाद एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ लिया था. कस्टम ने कल्पेश और नरेश के पास से करीब 500 ग्राम से ज्यादा का सोना जब्त कर लिया था. जबकि कमलेश के पास   250 ग्राम सोना बच गया था. तीनो कार से बांसवाड़ा रहे थे. बिछीवाड़ा से आगे पावडा घाटी के पास आते ही खाकी वर्दी में खड़े 3 व सिविल में खड़े एक युवक ने कार रुकवाई. कार की तलाशी के नाम पर पुलिस ने उनके पास से 250 ग्राम सोना और 3 लाख 50 हजार रुपए का कैश लेकर रफूचक्कर हो गए. घटना के बाद तीनो एनआरआई युवक बिछीवाड़ा थाने पहुंचे और रिपोर्ट दर्ज करवाई. 

मामले में पुलिस ने छानबीन करते हुए आरोपी विश्वराज सिंह पुत्र महावीर सिंह चौहान राजपूत निवासी गामडा ब्रह्मनिया ओर मनोज पुत्र बापूलाल भगोरा निवासी जंतोडा बिया डूंगरी पुलिस थाना गढ़ी बांसवाड़ा को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार मनोज भगोरा पीड़ित युवकों का कार चालक था. वही मामले में आरोपी संजय प्रतापसिंह, हर्षराज सिंह, गिरिराज सिंह, पवन पाटीदार, महेंद्र पाटीदार, संजय पाटीदार, अजयपाल सिंह फरार है. इसमें संजय, हर्षराज सिंह, गिरिराज ओर अजयपाल सिंह उदयपुर जिले के पुलिसकर्मी बताए जा रहे है. जिनके खिलाफ कार्रवाई को लेकर उदयपुर एसपी को लिखा गया है. पुलिस इन आरोपियों की तलाश कर रही है.