महाराजा सूरजमल का 260 वां बलिदान दिवस: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बोले, सूरजमल वो शख्सियत थे जिनके प्यार, दुलार के लिए जनता उमड़ती थी

जयपुर: महाराजा सूरजमल के 260वें बलिदान दिवस पर पुष्पांजलि सभा का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि महाराजा सूरजमलजी के चरणों में शीश नवाकर प्रणाम करता हूं. महाराजा सूरजमल एक अच्छे शासक और प्रशासक थे. महाराजा सूरजमलजी की देश-दुनिया में ख्याति थी. महाराजा सूरजमल का नाम लेने से ही स्फूर्ति का संचार हो जाता है. महाराजा सूरजमल का किला लोहागढ़ अभेद्य रहा. कमजोर राजाओं की मदद का काम सूरजमल ने किया.

सूरजमल वो शख्सियत थे जिनके प्यार, दुलार के लिए जनता उमड़ती थी. जनता में उनके प्रति अगाध विश्वास और समर्पण भाव था. महाराजा सूरजमल ने जन-जन ने लिए काम किया. हर वर्ग के उत्थान के लिए उन्होंने काम किया. उनके शासनकाल में गरीबों की मदद, सभी को समान अधिकार प्राप्त थे. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने महाराजा सूरजमल की फोटो पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की. सीएम भजनलाल ने दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा महाराजा सूरजमल के 260वें बलिदान दिवस पर पुष्पांजलि सभा में पहुंचे. 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ डिप्टी सीएम डॉ.प्रेमचंद बैरवा भी मंच पर मौजूद रहे. आदर्श जाट महासभा के तत्वावधान में कार्यक्रम किया जा रहा है. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर सीएम शिरकत कर रहे है. महासभा के प्रदेश अध्यक्ष भेरूराम डागर भी मंच पर मौजूद रहे. मालपुरा विधायक कन्हैयालाल चौधरी भी मंच पर मौजूद रहे. नसीराबाद विधायक रामस्वरूप लांबा भी मंच पर मौजूद रहे.