सांवेर Madhya Pradesh में 7वें दिन सांवेर से फिर शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा

Madhya Pradesh में 7वें दिन सांवेर से फिर शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा

 Madhya Pradesh में 7वें दिन सांवेर से फिर शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा

सांवेर: मध्य प्रदेश में सातवें दिन मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ इंदौर जिले के सांवेर कस्बे से उज्जैन के लिए आगे बढ़ी. राहुल गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व सांसद प्रेम चंद गुड्डू एवं राज्य के पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल सहित अन्य कांग्रेस नेताओं को सुबह करीब छह बजे सांवेर से यात्रा फिर से शुरू होने के बाद तेज कदमों से चलते हुए देखा गया. 

उज्जैन में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे:
प्रदेश कांग्रेस की महिला पदाधिकारी नूरी खान और अर्चना जायसवाल को भी पदयात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ कदम ताल करते हुए देखा गया. यह यात्रा सुबह करीब 10 बजे निनोरा गांव में रुकेगी. गांधी उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर जाने से पहले दोपहर में निनोरा के पास एक जैन धार्मिक स्थल का दौरा करेंगे. वह शाम को उज्जैन में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

कांग्रेस के घोषित कार्यक्रम के मुताबिक यह यात्रा चार दिसंबर को राजस्थान में दाखिल होने से पहले, 12 दिन के भीतर पश्चिमी मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ अंचल में 380 किलोमीटर का फासला तय करेगी. इस कृषि प्रधान अंचल में आदिवासियों की बड़ी आबादी रहती है.

तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी:
गांधी की अगुवाई वाली यात्रा महाराष्ट्र से गुजरने के बाद दक्षिण का द्वार कहे जाने वाले बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव से मध्य प्रदेश में 23 नवंबर को दाखिल हुई थी. पिछले छह दिनों में यह यात्रा मध्य प्रदेश में अपना आधे से ज्यादा का सफर पूरा कर चुकी है. इस दौरान गांधी की अगुवाई में पदयात्रियों का कारवां बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन और इंदौर जिलों से गुजरा है. ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें