Gujarat Bridge Collapse: PM मोदी मंगलवार को मोरबी जाएंगे, अब तक 134 की मौत

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को गुजरात के मोरबी का दौरा करेंगे, जहां मच्छु नदी पर बना एक केबल पुल टूटने से कम से कम 134 लोग मारे गए हैं. गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय ने घोषणा की कि मोदी मंगलवार दोपहर को मोरबी का दौरा करेंगे. 

गुजरात की राजधानी गांधीनगर से करीब 300 किलोमीटर दूर मोरबी में बचाव अभियान जोरशोर से चल रहा है. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, राज्य आपदा मोचन बल, भारतीय वायु सेना और नौसेना के साथ स्थानीय कर्मी बचाव अभियान में लगे हैं. इस समय गुजरात का दौरा कर रहे मोदी ने रविवार को पुल टूटने की घटना में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी.

उन्होंने एक भावुक संदेश में कहा कि मैं केवडिया में हूं लेकिन मेरा मन मोरबी पुल हादसे में मरने वाले लोगों से जुड़ा हुआ है. प्रधानमंत्री ने कहा कि देशभर के कलाकारों को केवडिया में पारंपरिक नृत्य की प्रस्तुति देनी थी लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए इसे रद्द कर दिया गया है. 

एसआईटी की टीम, फॉरेंसिक एक्सपर्ट के साथ घटनास्थल पर पहुंची:
गुजरात के मोरबी में ब्रिज हादसे का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. इसमें देखा जा सकता है कि लोग ब्रिज पर सेल्फी लेते और मौज मस्ती करते नजर आ रहे हैं. तभी कुछ ही सेकंड में ब्रिज गिर जाता है और सैकड़ों लोग नदी में समा जाते हैं. मोरबी घटना के लिए बनाई गई एसआईटी टीम ने जांच शुरू की. एसआईटी की टीम, फॉरेंसिक एक्सपर्ट के साथ घटनास्थल पर पहुंची है. मोरबी एसपी राहुल त्रिपाठी ने बताया कि मैनेजमेंट के कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.