Sirohi News: एयरफोर्स के जवान ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, दो दिन पहले ही छुट्टी लेकर पहुंचा था घर

सिरोही: जिले के कालन्द्री गांव निवासी वायुसेना के एक जवान ने अपने घर के कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. कालन्द्री गांव निवासी निर्मल कुमार जो की वायुसेना के तकनीकी विभाग में उधमपुर में पोस्टेड था. 2 अक्टूबर को निर्मल कुमार वायुसेना से छुट्टी लेकर अपने घर पहुंचा था, उसके बाद दूसरे दिन ही निर्मल ने अपने घर के कमरे में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. 

निर्मल ने सुसाइड से पहले 50/- रुपये के स्टाम्प पेपर पर सुसाइड नोट भी लिखकर छोड़ा हैं. हालांकि उसने सुसाइड नोट में सिर्फ यहीं लिखा हैं कि वो इस दुनियां को अलविदा कर रहा हैं. पर मृतक सैनिक निर्मल के भाई ने कालन्द्री पुलिस को दी रिपोर्ट में निर्मल की पत्नी व उसके ससुराल पक्ष पर निर्मल को परेशान कर मरने के लिए मज़बूर करने के गंभीर आरोप लगाए हैं. पुलिस ने मृतक के भाई की रिपोर्ट के आधार पर IPC की धारा 306 में मामला दर्ज कर पोस्टमार्टम करवाकर शव अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सुपुर्द कर दिया.

अंतिम संस्कार के लिए माउंट आबू से पहुंची वायुसेना की टुकड़ी:
वायुसेना के जवान की मौत की सूचना मिलते ही माउंट आबू से वायुसेना के जवानों की एक यूनिट कालन्द्री पहुंची... और मृतक सैनिक निर्मल के शव को पूरे सैनिक सम्मान के साथ श्मसान घाट ले जाया गया. जहां सैनिक सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. स्थानीय प्रशासन की तरफ से सिरोही तहसीलदार सुनीता चारण तथा कालन्द्री थानाधिकारी ने पुष्पचक्र अर्पित कर निर्मल कुमार को श्रद्धांजलि भेंट की. श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बाद वायुसेना के जवानों ने बन्दुको से फायर करते हुए अपने साथी निर्मल को पंचतत्व में विलीन किया. इस दौरान शव यात्रा में सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे.