दिल्ली पुलिस की विशेष शखा ने लॉरेंस-नेहरा-भिवानी गिरोह के सदस्यों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने शहर में दक्षिणी हिस्से के लाडोसराय में मुठभेड़ के बाद लॉरेंस बिश्नोई-संपत नेहरा-टीनू भिवानी गिरोह के दो कथित सदस्यों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान हरियाणा में भिवानी के दीपक (32) और बहादुरगढ़ के गुलशन कुमार (38) के रूप में की गयी है. उनके अनुसार दोनों दिल्ली एवं हरियाणा में दर्जन से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल रहे हैं.

पुलिस उपायुक्त (विशेष शाखा) जसमीत सिंह ने बताया कि 30 सितंबर को पुलिस को सूचना मिली कि दीपक और कुमार मोटरसाइकिल से लाडोसराय में डीडीए जमीन के पास जा रहे हैं. सिंह के अनुसार रात करीब सवा दस बजे दोनों को लाडो सराय की ओर जाते हुए देखा गया और फिर उन्हें रूकने का इशारा किया गया लेकिन दीपक ने पिस्तौल निकाल ली एवं गोली चला दी. उनके मुताबिक पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की और दोनों आरोपी पकड़ लिये गये. पुलिस का कहना है कि दीपक के पास से एक स्वचालित पिस्तौल और चार गोलियां तथा कुमार के पास से एक पिस्तौल एवं दो कारतूस बरामद किए गए. पुलिस उपायुक्त के अनुसार आरोपी कुख्यात गैंगस्टर लौरेंस बिश्नोई, संपत नेहरा, दीपक उर्फ टीनू भिवानी, मनोज बक्करवाला और राजू बासुडी के करीब सहयोगी हैं और वे दिल्ली एवं हरियाणा में कई आपराधिक मामलों में शामिल रहे हैं. 

उनके मुताबिक दीपक हरियाणा में चार तथा दिल्ली में दो आपराधिक मामलों में वांछित और फरार चल रहा था. पुलिस ने कहा कि दीपक को 2020 में फिरोजपुर जेल में उसके एक साथी के साथ गिरफ्तार किया गया था जब वह जेल में लौरेंस बिश्नोई को एक मोबाइल हैंडसेट देने की कोशिश कर रहा था. पुलिस के अनुसार वह कई और मामलों में लिप्त रहा है. पुलिस ने बताया कि बाद में दीपक को एक अदालत से जमानत मिल गयी थी. बाद में उसने आत्मसमर्पण नहीं किया और उसे भगोड़ा घोषित कर दिया गया. सोर्स- भाषा