Abzo VS01 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 1.80 लाख की कीमत पर हुई लॉन्च, जानिए रेंज, विवरण

नई दिल्ली : अहमदाबाद स्थित ईवी स्टार्टअप एब्ज़ो मोटर्स ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, ABZO VS01 लॉन्च की है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत लगभग 1.80 लाख रुपये से 2.22 लाख रुपये के बीच है. यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 72 V 70Ah लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह एक बार फुल चार्ज होने पर 180 किमी की रेंज देती है.

इसमें एक रेट्रो डिज़ाइन है जिसमें फ्रंट और रियर एलईडी लाइट्स, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ट्यूबलेस टायर के साथ 17 इंच के अलॉय व्हील शामिल हैं. इलेक्ट्रिक मोटर 8.56 एचपी और 190 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करती है. इसमें तीन राइडिंग मोड मिलते हैं, इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स, जिनकी स्पीड क्रमशः 45 किमी प्रति घंटे, 65 किमी प्रति घंटे और 85 किमी प्रति घंटे तक है.

स्पेसिफिकेशन: 

सुरक्षा सुविधाओं में आगे और पीछे दोनों पहियों के लिए संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम और डिस्क ब्रेक शामिल हैं. सस्पेंशन कर्तव्यों को पारंपरिक फ्रंट टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ एक दोहरी शॉक अवशोषक इकाई द्वारा वहन किया जाता है. अन्य सुविधाओं में रिवर्स मोड, रीजनरेटिव ब्रेकिंग और फास्ट चार्जिंग शामिल हैं. कंपनी के अनुसार, फास्ट चार्जर का उपयोग करके बैटरी पैक को 3 घंटे और 20 मिनट में पूरा किया जा सकता है.