World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान ने किया टीम का ऐलान, शाहिदी की कप्तानी में नवीन उल हक को मिली जगह

नई दिल्लीः अफगानिस्तान टीम ने आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. हशमतुल्लाह शाहिदी की कमान में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गयी है. टीम में आईपीएल 2023 में सुर्खियां बंटोरने वाले नवीन उल हक को भी शामिल किया गया है. 

5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होना है. जिसमें कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही है. ऐसे में भारत, ऑस्ट्रेलिया के बाद अब अफगानिस्तान ने भी टीम का ऐलान कर दिया गया है. हशमतुल्लाह शाहिदी की कप्तानी में टीम में आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के नवीन उल हक को भी टीम में शामिल किया गया है. वहीं गुजरात के स्पिनर नूर अहमद भी वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं. 

इसके अलावा टीम पर नजर डाले तो उपरी क्रम में इब्राहिम जादरान और रहमतुल्लाह गुरबाज को शामिल किया गया है. मिडिल आर्डर की बात करें तो रहमत शाह और नजीबुल्लाह जादरान को टीम में जगह दी गयी है. जबकि मोहम्मद नबी और इकराम अली खिल टीम में निचले क्रम में शामिल किया गया है.
 
वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीमः
हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रहमतुल्लाह गुरबाज, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अली खिल, रियाज हसन, अब्दुल्लाह ओमरजई, राशिद खान, अब्दुल रहमान, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी और नवीन उल हक.