Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए अफगानिस्तान ने जारी की टीम, हशमतुल्लाह शाहिदी की वापसी के साथ नवीन उल हक हुए बाहर

नई दिल्लीः एशिया कप 30 अगस्त से शुरू होना है. जिसको लेकर अब अफगानिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. जिसकी कमान हशमतुल्लाह शाहिदी को इस टीम की कमान सौंपी गई है. 

30 अगस्त से होने वाले टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा लेने का तैयार है. जहां अफगानिस्तान अपना पहला मैच 3 सिंतबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी. ऐसे में एक नजर टीम पर डाले तो टीम में मध्यक्रम के बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान की वापसी हुई है. वह घुटने में चोट के कारण लंबे समय से बाहर थे. 30 साल का यह बल्लेबाज पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाया था. 

नवीन उल हक हुए बाहरः
जबकि आईपीएल 2023 में सुर्खियां बंटोरने वाले नवीन उल हक को टीम से बाहर रखा गया है. ऐसे में उम्मीद लगायी जा रही है कि खिलाड़ी को आने वाले विश्व कप से भी बाहर किया जा सकता है. वहीं ऑलराउंडर अजमतुल्लाह उमरजई को साइड स्ट्रेन के कारण प्रतियोगिता से बाहर कर दिया गया है जबकि गुलबदीन नईब और करीम जनात को टीम में शामिल किया गया है.

एशिया कप में टीम अपना पहला मैच 3 सिंतबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी. जबकि 5 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ टीम अपना दमखम दिखाती नजर आयेगी. टूर्नामेंट हाईूब्रिड मॉडल पर होने के तहत चार मैच पाकिस्तान में जबकि बाकी 9 मैच श्रीलंका में खेला जायेगा. 

अफगानिस्तान की टीमः
हश्मतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इकराम अलिखिल, इब्राहिम जादरान, रियाज़ हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनात, गुलबदीन नईब, राशिद खान, अब्दुल रहमान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम सफी, फजलहक फारूकी, शराफुद्दीन अशरफ (रिजर्व)

एशिया कप 2023 का शेड्यूलः
30 अगस्त: पाकिस्तान Vs नेपाल, मुल्तान
31 अगस्त: बांग्लादेश Vs श्रीलंका, कैंडी
2 सितंबर: पाकिस्तान Vs भारत, कैंडी
4 सितंबर: भारत Vs नेपाल, कैंडी
5 सितंबर: अफगानिस्तान Vs श्रीलंका, लाहौर
6 सितंबर: ए1 Vs बी2, लाहौर
9 सितंबर: बी1 Vs बी2, कोलंबो
10 सितंबर: ए1 Vs ए2, कोलंबो
12 सितंबर: ए2 Vs बी1, कोलंबो
14 सितंबर: ए1 Vs बी1, कोलंबो
15 सितंबर: ए2 Vs बी2, कोलंबो
17 सितंबर को फाइनल.