अश्विन 700 से ज्यादा इंटरनेशल विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय, 33वीं बार 5 विकेट भी लिये

नई दिल्लीः भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा हैं. मैच में अश्विन ने अपने नाम रिकॉर्ड हासिल किया. उन्होंने मैच में 5 विकेट लेकर वेस्टइंडीज को 150 रन पर समेट दिया. इसी के साथ खिलाड़ी ने इंटरनेशल मैच में 700 विकेट भी पूरे कर लिये हैं. और इंटरनेशल विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय बने गये हैं. 

अश्विन ने मैच में रिकॉर्ड हासिल करते हुए साउथ अफ्रिका के डेल स्टेन को पीछे छोड़ दिया हैं. खिलाड़ी ने फिरकी की बदौलत इंटरनेशल किक्रेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरा स्थान भी हासिल कर लिया हैं. इस सूची में सबसे उपर अनिल कुंबले हैं जिनके नाम इंटरनेशल किक्रेट में 957 विकेट दर्ज हैं. जबकि दूसरे स्थान पर हरभजन  सिंह काबिज हैं. जिनके नाम 711 विकेट दर्ज हैं. 

इतना ही नहीं गेंदबाजी में अनुभवी रविचंद्रन अश्विन ने कमाल दिखाते हुए पांच विकेट हासिल किए. टेस्ट क्रिकेट में 33वीं बार उन्होंने किसी पारी में पांच विकेट हासिल किए हैं. अश्विन ने कुल 33वीं बार पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लिया है. अश्विन ने भारत-वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट में पांचवीं बार पारी में पांच विकेट लिए हैं. इस मामले में उन्होंने पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह की बराबरी कर ली.